अजब-गजब

एग्‍जाम सेंटर के बाहर रोते बच्‍चे को गोद में खिलाकर हीरो बना ये पुलिसवाला

कैरियर और मां का फर्ज निभाना आसान नहीं है और इसके लिए अक्सर हमारे आस-पास के लोगों से ज्यादा सहायता की आवश्यकता होती है। ऐसा ही एक मामला सामने आया है, हाल ही में जब एक मां परीक्षा के लिए उपस्थित हुई, तो केंद्र में स्थित एक पुलिस कर्मी ने सेंटर पर एक रोते हुए बच्चे को संभालने की कोशिश की। पुलिसकर्मी उस बच्चे को गोद में लेकर उसके साथ खेल रहा है। दिल को छूने वाली यह तस्वीर सोशल मीडिया में खूब अटेंशन पा रही है और लोग पुलिस कर्मी की तारीफ कर रहे हैं। इस फोटो को तेलंगाना के महबूबनगर के जिला पुलिस प्रमुख आईपीएस अधिकारी रेमा राजेश्वरी ने सोशल मीडिया में साझा किया है। फोटो में एक पुलिस कर्मी अपने हाथों में एक बच्चे के साथ खाकी वर्दी पहने हुए दिखाई दे रहा है।

एग्‍जाम सेंटर के बाहर रोते बच्‍चे को गोद में खिलाकर हीरो बना ये पुलिसवाला

इस पुलिस कर्मी की पहचान मूसपेट पुलिस स्टेशन के हेड कांस्टेबल मुजीब-उर-रहमान के रुप में हुई है। आईपीएस आधिकारी राजेश्वरी ने लिखा कि वह “एससीटीपीसी परीक्षा आयोजित करने के लिए कर्तव्य पर थे” और “एक रोते हुए बच्चे को सांत्वना देने की कोशिश कर रहे थे, जिनकी मां हॉल के अंदर एग्जाम देने गई थीं।” उनके ट्वीट के मुताबिक, फोटो पुलिस भर्ती के लिए एससीटीपीसी की प्रारंभिक परीक्षा सेंटर लड़ब जूनियर कॉलेज, महबूबनगर में लिया गया था। तस्वीर ने ऑनलाइन बहुत ध्यान आकर्षित किया है और कई ने बच्चे की देखभाल करने के लिए पुलिस की सराहना की है।

https://twitter.com/rama_rajeswari/status/1046298641273577472

 

इस पर लोग पुलिस कर्मी की सराहना करते हुए रिट्वीट भी कर रहे हैं। ट्वीट पर भी कर रहे हैं। @Nischal47313270 ने लिखा है कि सभी एक जैसे नहीं होते कुछ लोगों के पास दिल भी होता है। @Nareshnathchatu ने लिखा है कि मनुष्य तो पुलिसवाले भी होते ही हैं, दया भाव उनमें भी होते हैं, उनके भी परिवार होते हैं, उसी का एक उदाहरण यह भी है। बहुत खुशी हुई इस तस्वीर को देखकर। @DrSparshurams ने लिखा है कि ये हैं सच्चे राष्ट्रभक्त। इनकी सोच और कर्तव्य सराहनीय ही नहीं अपितु वंदनीय भी है।

Related Articles

Back to top button