टॉप न्यूज़राष्ट्रीय

एजेंसी एनआईए के निशाने पर अब वो 17 बैंक खाते,

800x480_IMAGE57132566 (1)नई दिल्ली। राष्ट्रीय जांच एजेंसी एनआईए के निशाने पर अब वो 17 बैंक खाते हैं जिनमें 38 करोड़ रूपए पाए गए हैं। राष्ट्रीय जांच एजेंसी के मुताबिक दक्षिणी कश्मीर के चार बैंकों में स्थित 17 खातों में 38 करोड़ रूपए जमा कराए गए हैं।

एनआईए अब इस बात की जांच कर रही है कि इन खातों में इतना रूपया किसने और क्यों जमा कराया है। साथ ही इन रूपयों को कब और किसने निकाला।

 विरोध प्रदर्शन के साथ-साथ बैंक खातों से यह पैसा भी निकाला गया

एनआईए के सूत्रों के मुताबिक आतंकी बुरहान वानी की हत्या के बाद शुरू शुरू हुए विरोध प्रदर्शन के साथ-साथ बैंक खातों से यह पैसा भी निकाला गया।

एनआईए के मुताबिक बैंकों से कुछ पैसा तब निकाला गया तब कश्मीर में विरोध प्रदर्शन तेज हुआ। अब इस बात की जांच की जा रही है कि कहीं इस लेन-देन का लेना-देना अलगाववादियों और आतंकियों से तो नहीं है।

यह बात तब सामने आई है जब भारत सरकार ने कई बार पाकिस्तान का हाथ कश्मीर में भड़की हिंसा के पीछे बताया है। लश्कर-ए-तोएबा के आतंकी बहादुर अली ने भी इस बाबत खुलासा किया था कि कश्मीर में आग भड़काने का काम पाकिस्तान कर रहा है।

प्लंबर के खाते में 18 लाख रूपए

सूत्रों के मुताबिक यह सभी पैसा कुपवाड़ा और पुलवामा के छोटे व्यापारियों के खातों में ट्रांसफर किया गया है। इसके अलावा एक अन्य मामले में तो एक प्लंबर के खाते में 18 लाख रूपए पाए गए।

यह बात खुफिया एजेंसी को हजम नहीं हो रही है। खुफिया एजेंसियों के मुताबिक बैंक खाते में पैसा आने के बाद चार माह के बाद ही इन बैंक खातों को बंद कर दिया गया।

यह बताया जा रहा है कि जिन व्यापरियों ने अपना रिटर्न कुछ लाख रूपए भरा है। उनके खाते में करोड़ों रूपए आना संदेह पैदा कर रहा है। इस मामले में अभी 60 लोगों से पूछताछ की जा सकती है। साथ ही इन लोगों के रिश्तेदारों को भी इस बाबत जवाब देना होगा।

Related Articles

Back to top button