स्पोर्ट्स

एशियाई चैंपियंस ट्राफी : भारतीय महिला हॉकी टीम कोरियाई टीम को देगी जवाब

सियोल। भारतीय महिला हॉकी टीम एशियाई चैंपियंस ट्राफी के अपने अंतिम राउंड रोबिन मैच में शनिवार को यहां मेजबान दक्षिण कोरिया से खेलने उतरेगी। भारतीय टीम पहले ही फाइनल में पहुंच गयी है, ऐसे में यह मैच उसके लिए औपचारिकता भर है हालांकि भारतीय टीम इसमें बेहतर प्रदर्शन कर रविवार को होने वाले फाइनल के लिए अपनी तैयारियों को और बेहतर करना चाहेगी। भारतीय टीम ने अभी तक अपने तीनों मैच जीते हैं। भारत ने जापान को 4-1 से, चीन को 3-1 से और मलेशिया को 3-2 से हराया। अब उसका सामना मेजबान टीम से उसके घरेलू मैदान पर है इसलिए यह रोमांचक होने की उम्मीदें हैं।
मेजबान कोरियाई टीम ने अब तक मलेशिया और चीन को हराया है जबकि जापान से उसका मैच 1-1 से बराबरी पर रहा था। मुख्य कोच सोर्ड मारिन ने कहा, ‘‘कोरिया अच्छी टीम है पर हमारी लड़कियां इस टूर्नामेंट में पूरे आत्मविश्वास के साथ खेल रही हैं। हम इससे परेशान नहीं हैं कि यह उनका घरेलू मैदान है।

हम केवल अपने खेल पर ध्यान दे रहे हैं।’’ भारतीय टीम ने इस टूर्नामेंट में अब तक आक्रामक खेल दिखाया है लेकिन अब उसका सामना मजबूत रक्षापंक्ति वाली कोरियाई टीम से है और ऐसे में उसे गलतियों से बचना होगा।
मारिन ने कहा, ‘‘इस मैच से हमें पता चल जाएगा कि वे कैसा खेलते हैं और फाइनल से पहले हमें क्या बदलाव करने होंगे। हमें स्मार्ट हॉकी खेलनी होगी जिससे बहुत अधिक थकान न हो।’’

Related Articles

Back to top button