अजब-गजबमनोरंजन

ऐश्‍वर्या ने जीता सलमान के पापा का दिल

ash700एजेंसी/ सलमान खान और ऐश्वर्या राय के रास्ते भले ही अलग हो गए हों, लेकिन हमेशा कुछ न कुछ ऐसा कर हो ही जाता है कि दोनों का नाम कहीं न कहीं जुड़ ही जाता है. फिल्म सरबजीत की रिलीज से पहले खबर आई थी कि फिल्म में सलमान को भी होना था, लेकिन ऐश्वर्या की वजह से ऐसा ना हो सका. फिल्म का ट्रेलर रिलीज होने के बाद सलमान से सरबजीत के जुड़ाव की दिलचस्प बात सामने आई. कहा गया कि सलमान खान इस फिल्म का हिस्सा होते अगर पहले से ही ऐश्वर्या का नाम दलबीर कौर के रोल के रोल के लिए फाइनल ना होता. हालांकि इस खबर के बाद फिल्म के निर्देशक उमंग कुमार ने कहा कि अभिनेता सलमान खान उनकी फिल्म सरबजीत का हिस्सा कभी नहीं थे. यह फिल्म भारतीय किसान सरबजीत सिंह की जीवनी पर आधारित है, जिन्हें पाकिस्तान में आतंकवाद और जासूसी का दोषी करार देते हुए मौत की सजा सुनाई गई थी. उमंग ने कहा कि सरबजीत सिंह को रिहा कराने के लिए सलमान द्वारा चलाया गया अभियान फिल्म ‘सरबजीत’ की स्क्रिप्ट का हिस्सा कभी नहीं रहा. इस वाकये के बाद अब एक बार फिर से सलमान और ऐश्वर्या नाम जुड़ रहा है और इस बार वजह बने हैं सलमान के पिता सलीम खान.

सलमान और ऐश्वर्या में अब कोई रिश्ता नहीं रहा है, लेकिन अतीत इन दोनों का पीछा छोड़ने का नाम ही नहीं लेता है. इन दोनों सितारों से तो एक-दूसरे को लेकर सवाल होते ही हैं. इनके परिवारों से भी अक्सर ऐसे सवाल कर लिए जाते हैं, जो सलमान और ऐश्वर्या से जुड़े होते हैं. हाल ही में सलमान के पिता सलीम खान ‘सरबजीत’ देखने पहुंचे. ऐश्वर्या राय की मुख्य भूमिका वाली इस फिल्म को लेकर बॉलीवुड में काफी उत्साह दिख रहा है. भले ही कई फिल्मी सितारों ने ये फिल्म देखी लेकिन सलीम खान का जाना खास है क्योंकि वो सलमान के पिता हैं.

सलीम खान जैसे ही ऐश्वर्या की फिल्म सरबजीत देखकर निकले तो मीडियाकर्मियों ने सलीम से फिल्म और ऐश्वर्या के बारे में जानना चाहा. इस पर सलीम खान ले न केवल फिल्म की तारीफ की, बल्कि ऐश्वर्या की प्रशंसा करते भी नजर आए.

सलीम खान ने फिल्म को अच्छा बताया. इसके साथ ही ऐश की भी जमकर तारीफ की. सलीम ने कहा कि ऐश्वर्या फिल्म में बेहद खूबसूरत और शानदार दिखी हैं. गौरतलब है कि एक वक्त था जब सलमान और ऐश्वर्या इतने करीब थे कि हर किसी को लगता था ऐश्वर्या ही खान परिवार की बड़ी बहू बनेंगी. लेकिन ऐसा हो नहीं सका और दोनों के रिश्तों में दरार आ गई. इन दोनों के रिश्तों में ऐसी दरार आई कि दोनों की राहें ही अलग हो गईं. इसके बाद ऐश्वर्या बच्चन परिवार की बहू बन गईं और सलमान आज भी अपनी दुल्हनिया का इंतजार कर रहे हैं.

हालांकि, बॉलीवुड में हर कोई फिल्म सरबजीत और ऐश्वर्या राय बच्चन की जमकर तारीफ कर रहा है, लेकिन एक शख्स की तारीफ सुनकर ऐश्वर्या खुशी से फूली नहीं समा रही हैं. ये शख्स कोई और नहीं, बल्कि ऐश्वर्या के ससुर यानी खुद अमिताभ बच्चन हैं, ऐश्वर्या राय बच्चन के परिवार ने फिल्म सरबजीत में उनके प्रदर्शन पर जिस तरीके से प्रतिक्रिया जताई है, वह उसे लेकर काफी खुश हैं.

ऐश्वर्या ने पाकिस्तान में मौत की सजा पाये भारतीय कैदी सरबजीत सिंह की जीवनी पर आधारित इस फिल्म में सरबजीत की बहन दलबीर कौर का महत्वपूर्ण किरदार निभाया है. दलबीर ने अपने भाई की पाकिस्तान से रिहाई के लिए काफी लड़ाई लड़ी.

ऐश्वर्या ने टि्वटर पर एक सवाल-जवाब सेशन में कहा कि पा (अमिताभ बच्चन) ने अपनी बांह मेरे कंधों पर रखीं और कहा, अच्छा काम किया, बहुत अच्छा काम किया. वह अनमोल था. यही होता है परिवार मेरे माता पिता, मेरा भाई खामोश थे और उनकी चुप्पी ने बहुत कुछ कह दिया.

पति अभिषेक बच्चन के इस सवाल पर कि आपने इतनी भावुक फिल्म में कैसे इतनी सहजता से काम कर लिया जबकि जब आप घर आती थीं तब आपके चेहरे पर मुस्कान रहती थी? ऐश्वर्या ने इस संतुलन का श्रेय आराध्या को दिया.

एक प्रशंसक द्वारा यह पूछे जाने पर कि उन्हें एक अभिनेत्री बनना मुश्किल लगता है या मां, ऐश्वर्या ने कहा कि दोनो भूमिका में जब भी जरूरत होती है मैं अपना अधिकतम देने का प्रयास करती हूं लेकिन एक मां के तौर पर भूमिका मेरी प्राथमिकता होती है.

 

Related Articles

Back to top button