अजब-गजबमनोरंजन

कंगना रनौत का दाल-चावल-सब्‍जी है सबसे पसंदीदा खाना

kangana-ranaut-20525कभी मांस खाने की बड़ी शौकीन रहीं एक्‍ट्रेस कंगना रनौत अब शाकाहारी हो गई हैं। हालांकि, उन्‍होंने मांस के अलावा जानवरों से मिलने वाले अन्‍य प्रोडक्‍ट्स मसलन-दूध, शहद, अंडे, मिल्‍क प्रोडक्‍ट्स का भी त्‍याग कर दिया है। कंगना के मुताबिक, उन्‍हें इस बात का एहसास हुआ कि डेयरी प्रोडक्‍ट्स की वजह से उन्‍हें एसिडिटी होती है। कंगना ने बताया कि वे खाने में एल्‍मॉन्‍ड और कोकोनट मिल्‍क का इस्‍तेमाल करती हैं। इसके अलावा,  फल, सूखे मेवे, टोफू और नट शेक्‍स को भी डायट में शामिल किया है। कंगना का दावा है कि खानपान की नई शैली अपनाकर वे मानसिक और भावनात्‍मक तौर पर बेहद मजबूत हुई हैं।

यह है कंगना का ब्रेकफास्‍ट कंगना ने बताया कि वे नियमित तौर पर कसरत करती हैं और बेहद संतुलित खाना खाती हैं। उनकी डायट में जंक फूड शामिल नहीं होता। वे अपने खानपान की दिनचर्या में बड़ी मात्रा में रेशेदार भोजन के अलावा फैट और प्रोटीन भी शामिल करती हैं। हालांकि, मन करने पर वे पिज्‍जा खाने से भी गुरेज नहीं करतीं। कंगना दिन की शुरुआत दलिया, अनाज, फल और एक कप स्‍ट्रॉन्‍ग कॉफी के साथ करती हैं। कंगना की सलाह है कि एक अच्‍छे ब्रेकफास्‍ट के लिए नट्स के साथ मुसली, केले या दूसरे फल, कोकोनट मिल्‍क, योगर्ट और ब्‍लैककरेंट को शामिल करना चाहिए। या केले या कोकोनट मिल्‍क से बनी स्‍मूदी, जिसमें सिनामोन भी पड़ा हो, को बतौर ड्रिंक लिया जा सकता है।

दाल चावल फेवरेट कंगना का मनपसंद खाना दाल, चावल के साथ कोई एक सब्‍जी है। जहां तक ब्रेकफास्‍ट, लंच और डिनर के बीच के गैप में लगने वाली भूख का सवाल है, कंगना इस दौरान फल खाना या प्रोटीन शेक पीना पसंद करती हैं। लंच में वे दाल, सब्‍जी, चपाती या चावल खाना पसंद करती हैं। उन्‍हें ब्राउन ब्रेड भी पसंद है। डिनर वे हल्‍का करना पसंद करती हैं। इसमें वे सूप, ग्रिल्‍ड वेजिटेबल्‍स या सलाद खाती हैं। 

कुकिंग भी पसंद कंगना को खाली वक्‍त में कुकिंग करना भी पसंद है। शाकाहारी बनने से पहले वे सी-फूड, अंडे और बेकन बनाना पसंद करती थीं। इसके अलावा, उन्‍हें पुलाव और मसाले व सब्‍ज‍ियों से भरपूर चावल भी बनाना पसंद है। कंगना का पसंदीदा ड्रिंक कॉफी है। उनके पास पेरिस से खरीदे गए रेडवाइंस का कलेक्‍शन भी है। 

Related Articles

Back to top button