मनोरंजन

कनाडा में सुपुर्द-ए-ख़ाक हुए कादर खान, सामने आई तस्वीर

Kader Khan funeral first picture बॉलीवुड के शानदार एक्टर कादर खान का सोमवार को लंबी बीमारी के बाद कनाडा में निधन हो गया था. उनकी उम्र 81 वर्ष थी. रिपोर्ट के मुताबिक, बीती रात कनाडा में सीनियर एक्टर को परिजनों की मौजूदगी में सुपुर्द-ए-ख़ाक कर दिया गया. कादर खान की अंत‍िम व‍िदाई में पर‍िवार के सभी लोग मौजूद रहे. सोशल मीड‍िया पर पहली तस्वीर वायरल हो रही है.

तस्वीर में कादर खान के बेटे सरफराज खान खड़े नजर आ रहे हैं. उनके साथ पर‍िवार के अन्य सदस्य और तमाम दूसरे शुभचिंतक कब्रिस्तान में नजर आ रहे हैं. न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, बीती रात Mississauga में कादर खान को आखिरी विदाई दी गई. सुपुर्द-ए-ख़ाक करने से पहले सीनियर एक्टर की बॉडी को एक मस्ज‍िद में रखा गया था. यहां नमाज और दूसरी आखिरी रस्में निभाई गई थ

कादर खान को घुटने की बीमारी के इलाज के लिए 2017 में कनाडा लाया गया था. यहां उनका इलाज चला. उन्हें चलने में परेशानी थी. कादर खान के परिवार के कई लोग कनाडा में ही रहते हैं. पिछले दिनों गंभीर बीमारी के बाद डॉक्टर्स ने सीनियर एक्टर को रेगुलर वेंटीलेटर से हटाकर BiPAP वेंटिलेटर पर रखा था.

कादर खान की मौत के बाद बॉलीवुड के कई स‍ितारों ने उन्हें सोशल मीड‍िया पर श्रद्धांजल‍ि दी. लेकिन कादर खान के बेटे सरफराज फिल्म इंडस्ट्री के लोगों से बेहद निराश हैं. उनका मानना है कि कनाडा जाने के बाद फिल्म इंडस्ट्री के लोगों ने उनके पिता को नजरअंदाज कर दिया था. कादर खान के निधन के बाद फिल्म जगत के कई सारे लोगों ने उनके बेटों को कनाडा में फोन तक नहीं किया. जिसकी वजह से सरफराज आहत हैं.

सरफराज ने कहा- ”मेरे पिता फिल्म इंडस्ट्री के कई सारे लोगों के करीब थे. लेकिन वे बच्चन साहब को सबसे ज्यादा प्यार करते थे. जब भी मैं पिता से पूछता था कि वे इंडस्ट्री से किसे सबसे ज्यादा मिस करते हैं? वे तुरंत बच्चन साहब का नाम लेते थे. ये प्यार दोनों की तरफ से था.”

कादर खान ने ह‍िंदी स‍िनेमा में 300 से ज्यादा फिल्मों में अभिनय किया. करीब 250 फिल्मों में पटकथा और संवाद लेखन किया. वे 70 के दशक में जाने माने स्क्रीन राइटर थे.

Related Articles

Back to top button