दिल्लीराष्ट्रीय

कन्हैया से मारपीट करने वाले दो वकील गिरफ्तार, फिर रिहा

kanhaiya-56ccd1ab55f00_exlstदस्तक टाइम्स एजेंसी/पटियाला हाउस कोर्ट में जेएनयू मामले के आरोपी कन्हैया से मारपीट करने के मामले में तिलक मार्ग थाना पुलिस ने दो वकीलों को गिरफ्तार किया। बाद में उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया।
तीसरे आरोपी विक्रम सिंह चौहान मंगलवार को भी पुलिस पूछताछ में शामिल नहीं हुए। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि कुछ और आरोपी वकीलों की पहचान की गई है। इनको पूछताछ में शामिल होने के लिए नोटिस जारी किया जा सकता है।

नई दिल्ली जिला पुलिस अधिकारियों के अनुसार वकील यशपाल और ओम शर्मा जांच में शामिल होने के लिए मंगलवार को तिलक मार्ग थाने पहुंचे। करीब 6 घंटे की पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

यशपाल को दो मामलों में गिरफ्तार किया गया है। मालूम हो कि पटियाला कोर्ट में हंगामे को लेकर दो एफआईआर 15 फरवरी को और दो एफआरआई 17 फरवरी को दर्ज की गई थीं।
यशपाल को 15 फरवरी के एक और 17 फरवरी के दो मामलों में गिरफ्तार किया है। वहीं 15 फरवरी को दर्ज हुई एफआईआर में वकील ओम शर्मा को शनिवार को गिरफ्तार किया गया था।

बाद में जमानत पर रिहा कर दिया गया था। ओम शर्मा मंगलवार को फिर तिलक मार्ग थाने पहुंचे और उन्हें पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया।अब उन्हें 17 फरवरी को दर्ज हुई एफआईआर में गिरफ्तार किया गया है। दोनों ही वकीलों को गिरफ्तार होने के बाद जमानती धारा होने के कारण रिहा कर दिया गया।

नई दिल्ली जिला पुलिस अधिकारियों का कहना है कि और आरोपी वकीलों की पहचान हो गई है। इनको बुधवार को नोटिस जारी किया जाएगा। वकील यशपाल के खिलाफ ग्रेटर कैलाश-एक और मंदिर मार्ग थाने में एक-एक एफआईआर पहले से ही दर्ज हैं।

ग्रेटर कैलाश मामले में यशपाल छह दिन जेल में भी रह चुका है और वह कोर्ट से अंतरिम जमानत मिलने के बाद जेल से छूटा था। दूसरी ओर वकील विक्रम सिंह चौहान के खिलाफ द्वारका जिला अदालत में केजरीवाल का पूतला फूंकने के मामले में द्वारका साउथ थाने में मामला दर्ज है।

Related Articles

Back to top button