फीचर्डमनोरंजन

कबाली ने बॉक्स ऑफिस पर मचाया धमाल

रजनीकांत की ‘कबाली’ का तमिल, तेलुगु, हिंदी और अंग्रेजी भाषा में कई देशों में शुक्रवार को रिलीज हुई. इस फिल्म को लेकर दक्षिण भारत में खासी दीवानगी है.

जहां दक्षिण भारत में फिल्म की ओपनिंग शत प्रतिशत है, वहीं हिंदी वर्जन की ओपनिंग 20 से 30 प्रतिशत है. जिन हिंदी भाषी प्रदेशों में फिल्म का तमिल वर्जन प्रदर्शित किया गया है वहां पर ओपनिंग जबरदस्त है. फिल्म ‘कबाली’ ने दक्षिण भारत में बॉक्स ऑफिस पर शत प्रतिशत कलेक्शन करके एक रिकॉर्ड कायम कर दिया है.

kabali-movie

गुरुवार रात तीन बजे से ही शो शुरू हो गए. सिनेमाघरों के आगे इतनी भीड़ है कि पुलिस लगानी पड़ी है. लोग ब्लैक में टिकट खरीद रहे हैं.

चेन्नई में सुबह 3 बजे पहला शो चला, वह भी हाउसफुल, वहीं मुम्बई में पहला शो सुबह 6 बजे शुरू हुआ और वहां भी फिल्म ने 100 प्रतिशत ओपनिंग ली है. उत्तर भारत के सिनेमाघरों, विशेषकर राजस्थान, में भी फिल्म ने अच्छी शुरुआत की है. यहां सुबह 9 बजे वाले शो में दर्शकों की लगभग 70 से 80 प्रतिशत उपस्थिति रही है.

कहा जा रहा है कि रजनीकांत की यह फिल्म दक्षिण भारत से रिकॉर्ड तोड़ व्यवसाय करने वाली है. अपनी रिलीज के पहले ही दिन रजनीकांत की मूवी कबाली ने कई रिकॉर्ड्स तोड़ दिए हैं, फिल्म ने पहले दिन ही काफी कमाई की है.

बॉक्स ऑफिस पर इस मूवी ने धमाल मचा रखा है. लोग शुक्रवार सुबह से ही थिएटर के बाहर लाइनें लगाकर खड़े रहे. लोगों ने सुबह से ही मूवी के पहले शो देखे. कबाली भारत में 12 हजार स्क्रीन पर रिलीज हुई है, इसके साथ ही मूवी यूके और मलेशिया में भी रिलीज हुई है. साउथ इंडिया में पहले दिन मूवी की एक भी टिकट उपलब्ध नहीं थी. सारी टिकटें पहले ही बिक चुकी थीं.

संभावना जताई जा रही है कि मूवी का पहले दिन का बिजनेस 50 करोड़ रुपए से ज्यादा जा सकता है. फिल्म ने सैटेलाइट्स राइट्स बेचकर रिलीज से पहले ही 200 करोड़ रुपए कमा लिए हैं. इसके साथ ही इस मूवी ने एक रिकॉर्ड अमेरिका में भी कायम किया.

अमेरिका में एक इंडियन फिल्म के प्रीमियर में अब तक सबसे ज्यादा संख्या में दर्शक पहुंचे हैं. कबाली ने बाहुबली और सलमान खान की सुल्तान का एक रिकॉर्ड तो तोड़ ही दिया. रिपोर्ट्स के मुताबिक बाहुबली ने यूएस में प्रीमियर के जरिए 1,382,076 यूएस डॉलर और सुल्तान ने 786,194 यूएस डॉलर कमाए थे.

जिस तरह का क्रेज रजनीकांत के फैन्स में देखने को मिल रहा है, उससे लगता है कि यह मूवी बॉक्स ऑफिस के कई रिकॉर्ड्स तोड़ सकती है. रजनीकांत की फिल्म ‘कबाली’ का जिक्र हर शख्स की जुबान पर है. दक्षिण भारत में तो उत्सव का माहौल देखने को मिला. सभी के सिर पर बस रजनीकांत की का जादू ही बोल रहा था.

गौरतलब है कि अब तक दक्षिण भारत की फिल्मों में सबसे ऊपर एसएस राजामौली की ‘बाहुबली’ है. ‘बाहुबली’ द्वारा बनाए गए रिकॉर्ड्स को तोड़कर ही ‘कबाली’ टॉप पर पहुंच सकती है.

प्रभास स्टारर ‘बाहुबली’ ने रिलीज के पहले दिन भारतीय बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया था. फिल्म ने पहले दिन ही 50 करोड़ रुपए का कलेक्शन कर एक इतिहास रच दिया था. ये रिकॉर्ड तोड़ने के लिए रजनीकांत की कबाली को पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर 50 करोड़ रुपए से ज्यादा का कलेक्शन करना पड़ेगा.

‘बाहुबली’ के नाम सबसे तेज 100 करोड़ का कलेक्शन करने वाली फिल्म का रिकॉर्ड दर्ज है. फिल्म ने सिर्फ 48 घंटों में ये करिश्मा कर दिखाया था. अब इंतजार है इस बात है कि रजनीकांत की कबाली को ‘बाहुबली’ को पछाड़ पाती है या नहीं.

‘कबाली’ को लेकर लोगों में जबरदस्त क्रेज देखने को मिल रहा है. हर तरह सिर्फ और सिर्फ रजनीकांत छाए हुए हैं. इस फिल्म में रजनीकांत के अपोजिट इस फिल्म में राधिका आप्टे नजर हैं.

‘कबाली’ के लिए रातभर जागा रहा केरल

सुपरस्टार रजनीकांत अभिनीत तमिल फिल्म ‘कबाली’ को केरल के 306 स्क्रीनों पर शुक्रवार को रिलीज किया गया. केरल के लोगों ने रात जागकर बिताई और सुबह पांच बजे से ही स्क्रीनों पर फिल्म रिलीज होने का इंतजार कर रहे थे.

केरल में फिल्म को सुपरस्टार मोहनलाल और उनके करीबी सहयोगी एंटोनी पेरुं बावूर की वितरक कंपनी द्वारा रिलीज किया गया. फिल्म को देखने के बाद कई दर्शकों का कहना है कि ‘कबाली’ की रिलीज के लिए जागना सफल हुआ.

राज्य में फिल्म पर मिली प्रतिक्रियाओं में से एक में कहा गया, “बहुत बेहतरीन फिल्म. रजनीकांत ने हमें निराश नहीं किया. इसका निश्चित तौर पर सीक्वल बनना चाहिए, तभी यह पूरी होगी.”

मुंबई में भी ‘कबाली’ की धूम

दक्षिण भारतीय फिल्म जगत के मेगास्टार रजनीकांत की फिल्म ‘कबाली’ शुक्रवार को मुंबई में रिलीज हुई. किंग्स सर्कल के अरोड़ा थियेटर तथा ठाणे और नवी मुंबई सहित राज्य के कई इलाकों में हजारों दर्शकों में इस फिल्म के प्रति उत्साह नजर आया.

अरोड़ा थियेटर के मालिक नाम्बी राजन ने कहा, “फिल्म को मिली प्रतिक्रिया अभूतपूर्व है. सिनेमा घर के अंदर का माहौल बेहद उल्लास से भरा हुआ है.”

अरोड़ा थियेटर ने सुबह छह बजे से ही ‘कबाली’ को रिलीज कर एक इतिहास बनाया है. शुक्रवार को थिएटर में सभी छह शो हाउसफुल हैं.

फिल्म के पहले शो से पहले ढोल बजाए गए, गाने गाए और प्रशंसक नाचे भी. थिएटर के प्रवेश द्वार पर रजनीकांत के 60 फुट ऊंच दो कटआउट रखे गए हैं. कुछ लोगों ने इनके सामने नारियल फोड़े और नारियल दूध तथा पानी से अभिषेक किया.

‘लिंगा’ सहित उनकी पिछली दो फिल्मों के नाकाम होने के बावजूद रजनीकांत की लोकप्रियता पर कोई असर नहीं हुआ. प्रशंसक ‘कबाली दा’ और फिल्म के कुछ दूसरे संवाद बोलते नजर आए. कई लोगों ने दिन के दूसरे शो के लिए टिकटें खरीदीं क्योंकि फिल्म का कुछ हिस्सा वह देख नहीं पाए.

तमिल में बनी यह फिल्म हिंदी और तेलुगू में डब की गई है. मुंबई, हैदराबाद, बेंगलुरू और केरल के कई शहरों में सिनेमाघर हाउसफुल रहे. फिल्म ‘कबाली’ का ‘नेरूपुड्डा’ गीत पहले ही हिट हो चुका है. फिल्म का संगीत संतोष नारायण ने दिया है.

Related Articles

Back to top button