अपराधदिल्ली

करणी सेना के महासचिव सूरजपाल अमू को नहीं मिली बेल

इतिहास के साथ छेड़छाड़ का आरोप लगाते हुए निर्देशक संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत का हिंसक विरोध कर रही करणी सेना के महासचिव सूरजपाल अमू की जमानत याचिका खारिज कर दी गई है. गुरुग्राम के DCP मामले की तफ्तीश करने खुद सेक्टर 56 पुलिस थाने पहुंचे और सूरजपाल को 29 जनवरी तक के लिए जुडिशल कस्टडी में भेज दिया.

पुलिस ने बताया कि सूरजपाल अमू को 29 जनवरी तक भोंडसी जेल में रखा जाएगा. वहीं सूरजपाल ने कहा है कि उनके खिलाफ राजनीतिक साजिश की जा रही है. साथ ही उन्होंने अपनी जान को खतरे की आशंका भी जाहिर की. गौरतलब है कि गुरुवार को ‘दिल्ली आज तक’ के लाइव कार्यक्रम के दौरान हरियाणा पुलिस ने सूरजपाल अमू को गिरफ्तार किया था.

सूरजपाल को गुरुग्राम पुलिस ने बुधवार की रात हिरासत में लिया था. गौरतलब है कि राजपूत नेता अमू इस मामले में शुरू से मुखर रहे हैं. फिल्म पद्मावत के रिलीज होने पर देशभर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. हालांकि मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन के पीछे हटने की वजह से चार राज्यों और देश के कुछ और इलाकों में फिल्म रिलीज नहीं हुई है.

सूरजपाल के वकील एसएस चौहान ने कहा कि उनकी जमानत याचिका खारिज कर दी गई है और अधिकारियों ने आशंका जाहिर की है कि यदि सूरजपाल को रिहा कर दिया गया तो वह सार्वजनिक तौर पर और उपद्रव फैला सकते हैं. हमें उम्मीद थी कि उन्हें जमानत मिल जाएगी, क्योंकि उन्हें एहतियातन ही हिरासत में लिया गया था.

गुरुग्राम (ईस्ट) के DCP कुलदीप सिंह ने कहा कि राज्य में अगले कुछ दिन कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सूरजपाल को प्रिवेंटिव अरेस्ट में लिया गया है. उन्होंने कहा कि सूरजपाल को हिरासत में लेते हुए गुरुग्राम में करणी सेना द्वारा की गई हिंसा को भी ध्यान में रखा गया था.

 

गौरतलब है कि फिल्म पद्मावती को लेकर छिड़े विवाद के बीच सूरजपाल अपने भड़काऊ बयानों को लेकर चर्चा में बने रहे. सूरजपाल ने पद्मावती फिल्म से जुड़े लोगों के साथ मारपीट करने वाले लोगों के लिए इनाम की घोषणा की थी. हाल ही में एक समाचार चैनल के एंकर के खिलाफ दिए गए बयान को लेकर भी सूरजपाल की खूब आलोचना हुई थी.

इस बीच हरियाणा के DGP बीएस संधू ने दावा किया कि हरियाणा के 9 जिलों के 33 सिनेमाघरों में फिल्म पद्मावत बिना किसी व्यवधान के चल रही है. इस दौरान कहीं भी कोई अप्रिय घटना नहीं घटी है. संधू के अनुसार, राज्य में फिल्म दिखाने पर कोई रोक टोक नहीं है.

डीजीपी बीएस संधू ने बुधवार को एक स्कूल बस पर पथराव किए जाने की घटना को दुर्भाग्यपूर्ण घटना बताते हुए कहा कि इस घटना के बाद अब तक 18 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. 8 प्रीवेंटिव गिरफ्तार किए गए हैं. कुल 31 लोग गिरफ्तार हुए हैं.

डीजीपी के मुताबिक सिनेमा मालिकों को पूरी सुरक्षा दी गई है. हरियाणा में कोई गड़बड़ नहीं हुई है, सिवाय छोटे मोटे प्रोटेस्ट के. उन्होंने बताया कि अभी तक गुरुग्राम में 3 और कुरुक्षेत्र जिले में 1 एफआईआर दर्ज हुई है. संधु के अनुसार अब तक पूरे हरियाणा में 55 लोग गिरफ्तार हुए हैं.

Related Articles

Back to top button