ज्ञान भंडार

कल आवाजाही का इंतजाम करके निकलें लोग, ट्रेनें नहीं दौड़ेंगी

indian-railway-55ecb81672231_exlstट्रेन से सफर करने वालों को कल 8 घंटे तक परेशानी उठानी पड़ेगी, क्योंकि ट्रेनें नहीं दौड़ेंगी। ज्यादातर ट्रेनों का रूट डायवर्ट रहेगा। दरअसल, अंबाला-चंडीगढ़ सेक्शन के बीच नॉन इंटरलाकिंग वर्क की चलते पांच अक्तूबर को रेल यातायात प्रभावित रहेगा।

इस दौरान ट्रैक छह से आठ घंटे तक ब्लाक रहेगा। इसी के चलते जहां इस सेक्शन में चलने वाली 17 ट्रेनें रद कर दी गई है। वहीं काफी ट्रेनें शार्ट टर्मिनेट रहेंगी, जबकि कई ट्रेनों के डायवर्ट किया जाएगा।

अंबाला के डीआरएम दिनेश कुमार व सीनियर डीसीएम प्रवीण गौड़ द्विवेदी ने बताया कि रेल यातायात की वजह से यात्रियों को थोड़ी दिक्कत झेलनी पड़ेगी, लेकिन जल्द ही यातायात सुचारु कर दिया जाएगा।

 

दिल्ली और कालका के बीच हिमालय क्वीन, भिवानी कालका के बीच एकता एक्सप्रेस (अप-डाउन), दिल्ली कालका के बीच शताब्दी एक्सप्रेस, हरिद्वार-उना वाया चंडीगढ़ के बीच जनशताब्दी, अंबाला-लुधियान पैसेंजर, सहारनपुर-नंगलडैम पैंसेजर, कुरुक्षेत्र-अंबाला के बीच दोनों पैसेंजर, दिल्ली-कालका-सराय रोहिला के बीच हिमालयन क्वीन, कालका-नई दिल्ली शताब्दी, कालका-दिल्ली पैसेंजर, कालका-अंबाला पैसेंजर, लुधियाना-अंबाला पैसेंजर, नंगलडैम-सहारनपुर पैसेंजर ट्रेन रद रहेगी।

ये ट्रेनें आंशिक रद रहेंगी
सदभावना एक्सप्रेस (अप-डाउन) सहारनपुर तक ही चलेगी, अमृतसर-हरिद्वार जनशताब्दी (अप-डाउन) को लुधियाना-हरिद्वार के बीच रद रखा जाएगा। श्रीगंगानगर-हरिद्वार एक्सप्रेस को पटियाला-हरिद्वार के बीच, जनशताब्दी (अप-डाउन) को ऊना से कुरुक्षेत्र के बीच, चंडीगढ़-इलाहाबाद एक्सप्रेस को चंडीगढ़-दिल्ली के बीच, चंडीगढ़-लखनऊ एक्सप्रेस (अप-डाउन) को चंडीगढ़ से सहारनपुर के बीच, चंडीगढ़-रामनगर एक्सप्रेस (अप-डाउन) को चंडीगढ़-सहारनपुर के बीच, चंडीगढ़-मदुराई एक्सप्रेस को चंडीगढ़-सहारनपुर के बीच, नंगलडैम-सहारनपुर पैसेंजर को अंबाला-सहारनपुर के बीच, नंगलडैम-अंबाला पैसेंजर को अंबाला-सिरहंद के बीच, अंबाला-सहारनपुर पैसेंजर को अंबाला-बराड़ा के बीच, बठिंडा-अंबाला कैंट पैसेंजर को अंबाला-पटियाला के बीच, अंदौरा-अंबाला पैंसेजर को राजपुरा-अंबाला के बीच, अंबाला-निजामुद्दीन को अंबाला-सहारनपुर के बीच, अमृतसर-अंबाला पैसेंजर को अंबाला-सरहिंद के बीच कैंसिल रखा जाएगा।

ट्रेन मुंबई-अमृतसर एक्सप्रेस को वाया जाखल-धुरी-लुधियाना, नई-दिल्ली-अमृतसर शताब्दी को वाया जाखल-धुरी-लुधियाना, शान-ए-पंजाब एक्सप्रेस को वाया जाखल-धुरी-लुधियाना, दिल्ली-पठानकोट-एक्सप्रेस को वाया जाखल-धुरी- लुधियाना, इंदौर-जम्मूतवी एक्सप्रेस को वाया जाखल-धुरी-लुधियाना, यशवंतपुर-माता वैष्णो देवी कटड़ा एक्सप्रेस को वाया जाखल-धुरी-लुधियाना, अमृतसर-नई दिल्ली शताब्दी को वाया जाखल-धुरी-लुधियाना, फजाल्कि-दिल्ली एक्सप्रेस को वाया जाखल-धुरी-लुधियाना, सचखंड एक्सप्रेस को वाया जाखल-धुरी-लुधियाना, अमृतसर-कोलकात्ता एक्सप्रेस को वाया जाखल-धुरी-लुधियाना-हापुड़-मुरादाबाद, जनसेवा एक्सप्रेस को वाया जाखल-धुरी-लुधियाना, अमृतसर-कटिहार एक्सप्रेस को वाया जाखल-धुरी-लुधियाना, पठानकोट-दिल्ली एक्सप्रेस को वाया जाखल-धुरी-लुधियाना व अमृतसर-नई दिल्ली एक्सप्रेस को वाया जाखल-धुरी-लुधियाना से होकर आगे अपने गंतव्य के लिए निकाला जाएगा।

 

Related Articles

Back to top button