फीचर्डराजनीति

कांग्रेस का पीएम मोदी पर बड़ा वार कहा ‘अगर पकौड़े बेचना नौकरी तो भीख मांगना भी जॉब है’

कांग्रेस ने पीएम मोदी पर अब तक का किया बड़ा वार। जी हां, पूर्व वित्तमंत्री और कांग्रेस लीडर चिदंबरम ने मोदी सरकार पर रोजगार को लेकर बड़ा हमला बोला है। बता दें कि चिदंबरम ने हाल ही में पीएम मोदी द्वारा एक इटंरव्यू में रोजगार पर दिये गये बयान पर घेरा है। आइये जानते हैं कि हमारे इस रिपोर्ट में खास क्या है?कांग्रेस का मोदी पर बड़ा वार कहा ‘अगर पकौड़े बेचना नौकरी तो भीख मांगना भी जॉब है’

कांग्रेस कार्यकाल में वित्तमंत्री रहे पी चिजंबरम ने पीएम मोदी पर रोजगार को लेकर बड़ा बयान किया है। जी हां, चिदंबरम ने ट्वीट करते हुए मोदी सरकार पर नए रोजगार पैदा करने के वादे को पूरा न करने का आरोप लगाया है। दरअसल, बीजेपी की सरकार जब केंद्र में आई थी तब रोजगार देने का बड़ा वादा किया था, जोकि अभी पूरा होता हुआ नहीं दिख रहा है, ऐसे में विपक्ष लगातार मोदी सरकार पर रोजगार को लेकर हमला करती  रहती है। याद दिला दें कि गुजरात चुनाव में भी इस मुद्दे पर कांग्रस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार की जमकर आलोचना की थी।

बता दें कि चिदंबरम ने ट्वीट किया कि अगर पकौड़े बेचना भी नौकरी है तो पीएम के इस तर्क के मुताबिक भीख मांगना भी नौकरी है, चिदंबरम ने आगे कहा कि पीएम मोदी के अनुसार फिर तो जीवनयापन के लिए गरीब और बेसहारा लोगों को भी नौकरीपेशा माना जाना चाहिए, इतना ही नहीं मनरेगा में 100 दिन काम करने वाले को भी बाकि 265 दिन नौकरीपेशा माना जाइये।

हाल ही में पीएम मोदी ने एक टीवी चैनल को इंटरव्यू देते हुए कहा था कि अगर कोई किसी दफ्तर के नीचे पकौड़े भी बेचता है तो क्या उसे रोजगार नहीं माना जाए? जिसके बाद से ही विपक्ष पीएम के इस बयान को लेकर जमकर आचोलना करने के साथ ही सोशल मीडिया पर खूब मजाक भी उड़ाया था। दरअसल, पीएम मोदी से जब रोजगार को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने पकौड़े बेचने वाले का उदाहरण दिया ता, जिसके बाद से ही विपक्ष पीएम मोदी पर हमलावर होती नजर आ रही है।

Related Articles

Back to top button