टॉप न्यूज़फीचर्डराजनीतिराष्ट्रीय

कांग्रेस को लगा ११,००० वाट का झटका

Gurudas-Kamat_57564c752588aएजेंसी/ नई दिल्ली : 44 वर्षो से कांग्रेस पार्टी के शागिर्द बने रहने वाले कांग्रेस महासचिव गुरुदास कामत ने भी सोमवार को पार्टी से नाता तोड़ लिया। सोमवार को उन्होने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता और पद से इस्तीफा दे दिया। उन्होने बताया कि वो अब रिटायर हो रहे है।

इससे पहले उन्होने पार्टी के सदस्यों के नाम एक इमोशनल लेटर भी लिखा। खत में कामत ने लिखा कि 44 वर्षो से सबके साथ मिलकर मैंने कांग्रेस की सेवा की। बीते कुछ समय से मैं महसूस कर रहा हूं कि मुझे पीछे हटकर दूसरों के लिए मौका छोड़ देना चाहिए।

10 दिन पूर्व ही मैं पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिला था, तब मैंने उन्हें अपने विचारों से अवगत कराया था। कामत ने कहा कि मैंने सोनिया और राहुल को भी खत लिखकर पार्टी छोड़ने के अपने विचारों के बारे में बताया था, लेकिन अब तक उनका कोई जवाब नहीं आया।

मैं रिटायर होना चाहता हूं और पार्टी के हर मेंबर को साथ काम करने के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं में से एक कामत को 8वीं, 10वीं, 12वीं व 15वीं लोकसभा का सदस्य चुना जा चुका है। 2014 के लकोसभा चुनाव में बीजेपी के किरीट सोमैया से उन्हें मात मिली। इससे पहले वो यूपीए सरकार में कई महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां भी निभा चुके है।

Related Articles

Back to top button