उत्तराखंडराज्य

कांग्रेस ने उत्तराखंड की 65 सीटों पर तय किए उम्मीदवार, घोषणा आज

कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए उत्तराखंड की 65 सीटों पर सहमति बन गई है। शेष पांच सीटों पर असमंजस की स्थिति बरकरार है। लेकिन उम्मीदवारों के नाम की घोषणा शनिवार को होगी।शुक्रवार को चुनाव समि‌ति की बैठक में राज्य की 65 विधानसभा सीटों के प्रत्याशियों के नाम तय किए जा चुके हैं। जिनकी घोषणा शनिवार को होगी। बची पांच सीटों के उम्मीदवारों के नाम राष्ट्रीय कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से चर्चा करने के बाद तय किए जाएंगे।पार्टी सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस में 42 विधानसभा सीटों पर प्रत्याशियों के नामों पर कोई असमंजस नहीं था। ये नाम तकरीबन फाइनल थे। शेष 28 में से आधी सीटों पर बागियों की वजह से असमंजस था।

कांग्रेस के बागियों की वजह से भाजपा में नाराजगी 

पार्टी में यह पहले से तय हो चुका था कि बागियों के खिलाफ पार्टी टक्कर के उम्मीदवार खड़े करेगी। उधर, कांग्रेस से गए सभी बागियों को उम्मीदवार बनाए जाने से भाजपा में नाराजगी शुरू हो गई है।

चुनावी तैयारी कर रहे विधायक व पूर्व प्रत्याशियों का गुस्सा उफान पर है और उनमें से कइयों ने पार्टी प्रत्याशियों के खिलाफ चुनाव लडऩे का एलान तक कर दिया है।

उनके इस विद्रोही रुख ने कांग्रेस की रणनीति को धार दी। मगर कहीं मामला जमा है तो कहीं बात नहीं बन पा रही है। सूत्रों की मानें तो बागियों को साधने के लिए पार्टी को प्रत्याशी तय करने में इतना वक्त लगा।

Related Articles

Back to top button