ज्ञान भंडार

कांग्रेस या ‘आप’, आखिर किसका थामेंगे नवजोत सिद्धू हाथ, चर्चाएं गरम

 navjot-sidhu-press-conference-in-chandigarh_1473350705-1पूर्व सांसद नवजोत सिद्धू के आवाज-ए-पंजाब फोरम का ऊंट किस करवट बैठेगा, इस पर सभी की निगाहें टिकी हैं। रविवार रात सिद्धू के नई दिल्ली स्थित आवास पर हुई फोरम की मीटिंग में कांग्रेस या आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन का फैसला किया गया था। हालांकि दोनों ही दलों में अभी इसे लेकर कोई सुगबुगाहट नहीं है।
प्रदेश कांग्रेस प्रधान कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि न तो कांग्रेस की ओर से फोरम से कोई संपर्क किया गया है और न ही उन्होंने संपर्क किया है। उन्हें सिर्फ अखबारों से ही गठबंधन केफैसले के बारे में पता चला है। अगर वे कोई प्रस्ताव रखते हैं तो पार्टी विचार करेगी।

पहले वह अपना कामन मिनिमम प्रोग्राम भेजें, तभी कोई फैसला हो सकता है। अगर उनका प्रोग्राम कांग्रेस के प्रोग्राम के अनुकूल होगा तो उनका स्वागत है। इसकेअलावा भी कुछ और मुद्दे हैं। सीटों के मामले में भी कांग्रेस को यह देखना होगा कि समझौता उसके अनुकूल है या नहीं।

कैप्टन ने कहा कि अगर आवाज-ए-पंजाब आप केसाथ गठबंधन करता है तो उन्हें यह तय करना होगा कि वे बाहरी लोगों का समर्थन करेंगे या पंजाब के पक्ष में हैं। अगर वे आप के साथ जाते हैं, तो उन्हें लोगों को बताना होगा कि वे बाहर से क्यों समर्थन देना चाहते हैं। 

Related Articles

Back to top button