ज्ञान भंडार

कानपुर ट्रेन हादसे में गायब देवास की ललिता देवी का शव मिला

train_accident_dewas_news_20161121_144526_21_11_2016देवास। इंदौर-पटना ट्रेन हादसे में देवास के बालगढ़ निवासी ललिता देवी का शव सोमवार को मिल गया। हादसे के बाद से ही वे गायब थीं। उनके बेटे जयप्रकाश ने इसकी पुष्टि की है। हादसे में ललिता देवी के पति शत्रुघ्न सिंह की रविवार को ही मौत हो गई थी।

उनके शव को कटर से डिब्बा काटकर बाहर निकाला गया। दोनों पति-पत्नी एस-2 कोच में बैठे थे। ये दोनों देवास से छपरा(पटना) अपने भतीजे के शादी समारोह में शामिल होने के लिए जा रहे थे। ट्रेन हादसे में अब तक मध्यप्रदेश के 20 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

पूरे मोहल्ले में छाया मातम

शत्रुघ्न सिंह जहां रहते हैं उस गली में लगभग 8 से 10 बिहारी परिवार निवास करते हैं। शत्रुघ्नसिंह वर्षों से उसी मोहल्ले में निवास करते हैं। सुबह जैसे ही घटना की जानकारी पड़ोसियों को लगी मायूसी सी छा गई। रविवार दोपहर को शत्रुघ्नसिंह का शव मिलने और पत्नी के लापता होने की सूचना भी यहां पहुंच गई। इसके बाद तो मोहल्ले में मातम-सा छा गया।

देवास से चढ़े थे कुल 88 यात्री

कानपुर के समीप दुर्घटनाग्रस्त हुई इंदौर-पटना एक्सप्रेस में देवास स्टेशन से कुल 88 यात्री सवार हुए थे। इसमें से 7 यात्री एसी कोच में थे जबकि 45 अन्य विभिन्न स्लीपर कोच में। 36 यात्री ऐसे थे जिनका वेटिंग का टिकट था। बुरी तरह क्षतिग्रस्त हुए एस-1में 3, एस-7 और एस-3 कोच में 4 यात्री देवास से सवार हुए थे। इसी तरह एसी कोच बी-2 में 3, बी-3 में एक व बीएक्स में 3 यात्री सवार हुए थे।

Related Articles

Back to top button