मनोरंजन

कानूनी पचड़े में में फंसी आयुष्मान की फिल्म ‘बधाई हो’

आयुष्मान खुराना और सान्या मल्होत्रा स्टारर फैमिली एंटरटेनर फिल्म ‘बधाई हो Badhaai Ho’ का जादू लोगों के सर चढ़ कर बोल रहा है। इस फिल्म ने दशहरे से एक दिन पहले ही सिनेमाघरों में दस्तख दी थी और मात्र 8 दिनों में इस फिल्म ने 66.10 करोड़ का कारोबार कर लिया है। क्रिटिक्स और दर्शकों ने मूवी को बेहद पसंद किया है। इस बीच ”बधाई हो” कानूनी पचड़े में फंस गई है। फिल्म की कहानी पर एक लेखक ने चोरी का आरोप लगाया है।

छत्तीसगढ़ के लेखक और पत्रकार पारितोष चक्रवर्ती ने ‘बधाई हो’ के निर्माता, निर्देशक और लेखक पर उनकी कहानी को चुराकर फिल्म बनाने का आरोप लगाया है। पारितोष चक्रवर्ती ने तीनों के खिलाफ रायपुर के पंडरी थाने में FIR दर्ज कराई है।

रिपोर्ट के मुताबिक, पंडरी थाने के प्रभारी सोनल ग्वाला का कहना है कि हमें लिखित शिकायत मिली है। उस पर जांच की जा रही है। शिकायत में पारितोष चक्रवर्ती ने आरोप लगाया है कि 19 साल पहले प्रकाशित उनके कहानी संग्रह ‘घर बुनते हुए’ में शामिल ‘जड़’ नामक कहानी को चुराकर फिल्म ‘बधाई हो’ बनाई गई है।”

उन्होंने कहा, ”साल 1998 में आनंद बाजार पत्रिका समूह की पत्रिका सुनंदा और हिन्दी साप्ताहिक पत्रिका कादम्बिनी में ‘जड़’ कहानी का बांग्ला अनुवाद छपा था। इस कहानी को बिना इजाजत के फिल्म में हूबहू कॉपी किया गया है।”

बता दें, 18 अक्टूबर को रिलीज हुई फिल्म ‘बधाई हो’ का निर्देशन अमित शर्मा ने किया है। इसमें आयुष्मान खुराना, नीना गुप्ता, सान्या मल्होत्रा और गजराज राव अहम भूमिकाओं में हैं। साल 2015 में तेवर जैसी फिल्म बनाने वाले अमित रवीन्द्रनाथ शर्मा ने इस फिल्म का निर्देशन किया है। इस फिल्म को क्रिटिक्स की वाहवाही तो नहीं नहीं मिली थी लेकिन फिल्म ने अपनी कमाई से लागत बसूल ली थी। वही फिल्म जिस तरह दूसरे हफ्ते में कमाई कर रही है, उससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि आने वाले दिनों में ये कई रिकॉर्ड तोड़ सकती है।

आयुष्मान के करियर की सबसे बड़ी फिल्म

20 करोड़ के बजट में बनी “बधाई हो” कमाई के लिहाज से आयुष्मान के करियर की सबसे बड़ी फिल्म है। इससे पहले हाल ही में रिलीज हुई थ्रिलर “अंधाधुन” आयुष्मान के करियर की सबसे बड़ी फिल्म थी। बॉलीवुड हंगामा के मुताबिक “अंधाधुन” ने दूसरे सप्ताह के अंत तक 50.85 करोड़ का कलेक्शन किया। भारत में फिल्म का लाइफ टाइम कलेक्शन 61.15 करोड़ रहा।

Related Articles

Back to top button