अजब-गजब

कुदरत के करिश्मे देखकर भौंचका रह जाता है इंसान, इस पेड़ पर उगते है पक्षी

आपने यह शब्द तो कई बार सुने होंगे कि पैसे पेड़ पर नही उगते हैं. लेकिन आपको हम यह कहे कि पेड़ पर पक्षी उगते हैं तो आप हैरान हो जाएंगे. जी…हां. यह बिलकुल सच है. धीरे-धीर वसंत ऋतु आने के साथ-साथ तापमान में भी वृद्धि हो रही है. जबकि जब आप गुलाबी और सुंदर मैगनोलिया के फूल को दूर से देखेंगे तो आपको यह अहसास होगा कि कोई खूबसूरत गुलाबी पक्षी पेड़ पर बैठे आपके दिल को जीत रहा है.

इस मौसम में मैगनोलिया फूलों को देखने की बात सबसे अलग होती है. क्योंकि यह हमें खूबसूरती के साथ ही एक अलग तरह का अनुभ भी देते हैं. फिलहाल सोशल मीडिया पर इन दिनों मैगनोलिया के फूल की तस्वीरें खूब वायरल हो रही हैं और इनमे आप साफ़ तौर से यह देख सकते हैं कि किसी पार्क में पेड़ों की डालियों पर गुलाबी पक्षियों का झुंड मनो एक साथ बैठा हुआ हो. इस गुलाबी फूल की तस्वीर हर किसी के मन को छू रही है.

बताया जा रहा है कि यह पेड़ पूर्वी देशों में उगता है और मैगनोलिया का पेड़ चीन के उत्तरी भाग में प्रमुख रूप से पाया जाता है. जबकि इसे आप अमेरिका के दक्षिणी हिस्से में भी देख सकते हैं. यह काफी खुशबूदार होता है और इसकी ऊंचाई 1 से 20 मीटर तक की होती है. इसमें आपको शुद्धता, वसंत, आकर्षण और सुंदरता सब कुछ देखने को मिलेगी. जब भी इसे कोई पहले दफ़ा देखेगा तो वह इसे आसानी से नहीं पहचान सकेगा. उसके ऑंखें यकीनन धोखा जाएगी.

Related Articles

Back to top button