राष्ट्रीय

केंद्रीय बलों में होगी 4000 एसआई और एएसआई की भर्ती

police-568d99c37fa69_exlstकर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने नए वर्ष में युवाओं को बड़ा तोहफा देने जा रहा है। आयोग की ओर से केंद्रीय सुरक्षा बलों बीएसएफ, सीआईएसएफ, सीआरपीएफ, आईटीबीपी, एसएसबी एवं दिल्ली पुलिस के लिए सब इंसपेक्टर एवं सीआईएसएफ के लिए असिस्टेंट सब इंसपेक्टर के लगभग चार हजार पदों पर भर्ती करेगा।

आयोग की ओर से इन पदों की घोषणा नौ जनवरी को होगी। एसएससी इन पदों के लिए ऑन लाइन आवेदन मांगेगा, आवेदन की अंतिम तिथि पांच फरवरी रखी गई है। आयोग इन पदों के लिए दो चरणों में 20 मार्च 2016 एवं पांच जून 2016 को परीक्षा का आयोजन करेगा।

 

एसएससी की प्रमुख परीक्षाओं में से एक केंद्रीय सुरक्षा बलों के लिए एसआई-एएसआई भर्ती परीक्षा में सब इंसपेक्टर इन दिल्ली पुलिस, सब इंसपेक्टर इन बार्डर सिक्यूरिटी फोर्स (बीएसएफ), सब इंसपेक्टर इन सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्यूरिटी फोर्स (सीआईएसएफ), सब इंसपेक्टर इन सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (सीआरपीएफ), सब इंसपेक्टर इन इंडो टिब्बतन बार्डर पुलिस फोर्स (आईटीबीपीएफ), सब इंसपेक्टर इन सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी), असिस्टेंट सब इंसपेक्टर इन सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्यूरिटी फोर्स (सीआईएसएफ) के पद शामिल हैं। पदों की संख्या बदल सकती है।

आयोग की ओर से जारी सूचना में कहा गया है कि केंद्रीय सेवाओं में जेंडर बैलेंस बनाए रखने के लिए महिला अभ्यर्थियों को आवेदन के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है। इन पदों के लिए आवेदन के लिए आवेदक की आयु 20 से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए। इस भर्ती के लिए आयु की गणना एक जनवरी 2016 से की जाएगी।

Related Articles

Back to top button