स्पोर्ट्स

कैप्टन कूल के मुरीद हुए मैक्कलम…

नई दिल्ली। धोनी और टीम इंडिया भले ही भंवर में फंसती नज़र आ रही हो, लेकिन न्यूज़ीलैंड के एक पूर्व दिगग्ज खिलाड़ी का मानना है कि टेस्ट सीरीज़ में हारने वाली कीवी टीम के लिए अब भी वन-डे सीरीज़ में जीत हासिल करना बड़ी मुश्किल चुनौती है।mccullum

मौजूदा सीरीज़ में टीम इंडिया की बल्लेबाज़ी का मतलब है विराट कोहली और एमएस धोनी की जोड़ी। जैसे ये जोड़ी नाकाम होती है मेज़बान को नतीजे मायूस करने वाले मिलते हैं। साल 2013 के बाद से लक्ष्य का पीछा करने वाले मैचों में धोनी या कोहली जब भी अर्धशतक बनाने में नाकाम हुए हैं तो उन 11 मैचों में से 9 में भारत को हार ही मिली है।

धोनी के साथ आईपीएल में एक समय चेन्नई सुपर किंग्स के साथ खेलने वाले न्यूज़ीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रैंडन मैक्कलम का ये भी मानना है कि भारतीय कप्तान ने टीम की ज़रुरत के हिसाब से बैटिंग ऑर्डर में आगे आने का सही फैसला लिया है। भारत दौरे पर रग्बी के खेल को बढ़ावा देने के लिए दिल्ली आये मैक्कलम टेस्ट टीम के कप्तान कोहली के भी मुरीद हैं।

कोहली और धोनी जैसे दिग्गजों की मौजूदगी के चलते ही मैक्कलम अब भी मेज़बान के ख़िलाफ़ वन-डे सीरीज़ जीतने की चुनौती को मुश्किल मान रहे हैं। मैक्कलम भले ही कोहली और धोनी की जमकर तारीफ कर रहे हों लेकिन ये भी सच है कि वनडे सीरीज में किवी टीम को पहली जीत कोहली के घर दिल्ली में मिली तो दूसरी जीत धोनी के घर रांची में। ऐसे में निर्णयाक मुकाबले में सीरीज जीत की बागडोर भी इन्हीं दिग्गजों के हाथ में होगी।

Related Articles

Back to top button