झारखण्डराज्य

कोरोना वैक्सीन:18+ के 6453 को लगा टीका, आज 44 केंद्रों में 6750 को लगेगी वैक्सीन

यह सावधानी अच्छी है- स्टेशन पर अभी भी यात्रियों की हो रही कोरोना जांच - Dainik Bhaskar

जिले में बुधवार को 8351 को वैक्सीन लगाई गई। इनमें 1887 सीनियर सिटीजन व 18 प्लस के 6453 युवाओं ने वैक्सीन ली। 11 हेल्थ केयर वर्कर्स को भी टीका लगाया गया। वहीं गुरुवार को 6750 युवाओं को वैक्सीन का पहला डोज देने का लक्ष्य है। 44 केंद्रों पर 18 से 44 वर्ष के लाभुकों को वैक्सीन दी जानी है। सभी केंद्रों पर कोविशिल्ड के डोज उपलब्ध करा दिए गए हैं।

जिला टीकाकरण पदाधिकारी डॉ विकास राणा ने बताया कि 18 से 44 वर्ष के 2500 को दूसरा डोज लगाने का लक्ष्य है। इसके लिए धनबाद सदर क्षेत्र में जिला परिषद मैदान, एसबीआई रिजनल कार्यालय एलसी रोड, लेबर कार्यालय बरटांड़, हीरापुर मिडिल स्कूल, खालसा स्कूल बैंक मोड़, एमएस केंदुआडीह, आईएसएम शॉपिंग कांप्लेक्स, बीसीसीएल कोयला नगर समेत जियलगढा, सीएचसी गोविंदपुर, बागसुमा, बरवा आदि चुने गए हैं।

मुंबई में डेल्टा + का मरीज मिलने पर आने वाली ट्रेनों को लेकर रेलवे अलर्ट

कोरोना की दूसरी लहर के बाद जहां तीसरी लहर से बचने की तैयारी चल रही है। इसी क्रम में मुंबई में डेल्टा-1 वैरिएंट के मरीज मिलने के बाद धनबाद रेल मंडल भी सतर्क हो गया है। अब एक बार फिर से मुंबई से आने वाली ट्रेनों और उनसे उतरने वाले यात्रियों पर विशेष नजर रखी जाएगी। धनबाद रेल मंडल में मुंबई-हावड़ा मेल, लोकमान्य तिलक-रांची एक्सप्रेस आती हैं। इस वजह से इन ट्रेनों से उतरने वाले यात्रियों की समुचित जांच की व्यवस्थी की गई है।

कोलाकुसमा में 3, भिस्तीपाड़ा में 2 कोरोना पॉजिटिव मिले

धनबाद के अलग-अलग क्षेत्रों से बुधवार को 14 कोरोना संक्रमित पाए गए। कोलाकुसमा से 3, भिस्तीपाड़ा से 2 समेत पॉलिटेक्निक रोड, भुईफोड़, हाउसिंग कॉलोनी, जोड़ाफाटक, कच्छी बलिहारी, लक्ष्मनियां मोड़, भीमकनाली, जीतपुर, बरवाअड्डा से एक-एक संक्रमित मिले। वहीं बुधवार को कोविड अस्पताल से 16 लोग ठीक होकर डिस्चार्ज हुए।

 

Related Articles

Back to top button