स्पोर्ट्स

क्या बेंगलुरु में 4-0 कर व्हाइट वॉश के करीब पहुंचना चाहेगी विराट ब्रिगेड

पांच मैचों की वनडे सीरीज में 3-0 से अजेय बढ़त बना चुकी टीम इंडिया गुरुवार को बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया पर कोई रहम नहीं करना चाहेगी. वह लगातार चौथा मुकबला जीतकर सीरीज में 4-0 की बढ़त बनाने की रणनीति बना चुकी होगी. भारत दौरे पर आई कंगारू टीम खराब दौर से गुजर रही है. विराट की कप्तान वाली टीम इंडिया ने उसे बैटिंग, बॉलिंग और फील्डिंग हर मोर्चे पर पछाड़ा है. इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम बांग्लादेश में भी टेस्ट मैच हार के आई थी. इस दोनों ही सीरीज में स्पिन गेंदबाज उनकी परेशानी का कारण रहे है.

टीम इंडिया सीरीज जीत चुकी है, लेकिन फिर भी जब वह ऑस्ट्रेलियाई टीम से भिड़ेगी, तो उसकी आक्रामकता में कोई कमी नहीं आएगी. टीम इंडिया की नजरें श्रीलंका का सफाया करने के बाद अब ऑस्ट्रेलिया का भी व्हाइट वॉश करने पर है. विराट की कप्तानी वाली भारतीय टीम क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट्स में बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है.

घर में फंदे पर लटकी मिली दलित छात्रा की लाश, रेप की आशंका

कंगारुओं का सफाया कर अफ्रीका के रिकॉर्ड की बराबरी करेगा भारत

आपको बता दें कि पांच बार क्रिकेट वर्ल्ड कप का खिताब जीतने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम इतिहास में सिर्फ एक बार किसी पांच मैचों की वनडे सीरीज में व्हाइट वॉश का शिकार बनी है. ऑस्ट्रेलिया को पिछले साल सितंबर-अक्तूबर में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली गई पांच मैचों की वनडे सीरीज में 0-5 से व्हाइट वॉश का सामना करना पड़ा था.

शानदार फॉर्म में चल रही विराट की सेना के पास अब मौका है कि वह मौजूदा वर्ल्ड चैंपियन को वनडे सीरीज में 5-0 से मात देकर इतिहास के पन्नों में अपना नाम दर्ज करवा ले. ऑस्ट्रेलियाई टीम की अनुभवहीनता को देखा जाए, तो टीम इंडिया के लिए यह कोई मुश्किल नहीं है. वहीं टीम इंडिया की बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग बेहद मजबूत है, जिसके कारण ऑस्ट्रेलिया के लिए वापसी करना इतना आसान नहीं होगा.

क्यों व्हाइटवॉश की दावेदार है टीम इंडिया

टीम इंडिया की ओपनिंग जोड़ी अब लय हासिल कर चुकी है. इंदौर वनडे में रोहित ने 71 रनों की पारी खेली, जबकि रहाणे ने 70 रन बनाए. कप्तान विराट कोहली भी शानदार फॉर्म में है, ऐसे में उनकी नजर अपने आईपीएल होम ग्राउंड पर शानदार शतक जड़ कर रिकी पोंटिंग के रिकॉर्ड की बराबरी करने पर होगी. मिडिल ऑर्डर में हार्दिक पंड्या नंबर-4 पर बल्लेबाजी करते हुए हिट साबित हुए हैं.

पंड्या इस सीरीज में अब तक सबसे ज्यादा रन बना चुके हैं, जो टीम इंडिया के लिए बहुत सकारात्मक संकेत हैं. इसके अलावा अनुभवी धोनी का एक छोर पर खड़े रहकर टीम को संभालना टीम के लिए बहुत उपयोगी रहा है. धोनी पुछल्ले बल्लेबाजों के साथ बैटिंग करने में माहिर हैं और वो आखिर में टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाने में मदद करते हैं.

तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह ऑस्ट्रेलिया के टॉप ऑर्डर को परेशान कर रहे हैं और डेथ ओवरों में उन्होंने अन्य खिलाड़ियों को भी मुश्किल में डाला. खुद ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने उन्हें दुनिया के बेहतरीन डेथ ओवर के गेंदबाज बताया था. वहीं, युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव की स्पिन जोड़ी ने अपने शानदार प्रदर्शन से सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा है, जिससे भारत को कहीं भी रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा की कमी महसूस नहीं होने दिया.

Related Articles

Back to top button