अजब-गजब

क्रिकेट जगत ने सचिन, राहुल को किया सलाम

meyनई दिल्ली (एजेंसी)। भारतीय क्रिकेट जगत के दो दिग्गज खिलाड़ी राहुल द्रविड़ और सचिन तेंदुलकर द्वारा क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट टी-20 से संन्यास लेने के बाद सोशल नेटवर्किंग साइट पर सभी क्रिकेट प्रेमीयों ने इन महान खिलाड़ियों के प्रति अपने प्यार और सम्मान का इजहार किया। अपने मित्र और एक समय मैदान पर प्रतिद्वंद्वी रहे वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा ने ट्वीट किया, सचिन का टी20 क्रिकेट में अंतिम स्कोरिंग शाट इस लिटिल मास्टर के सर्वश्रेष्ठ शाट में से एक था जो मैंने देखे। वहीं बीसीसीआई उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने कहा कि इन दोनों अनुभवी खिलाड़ियों की हमेशा कमी खलेगी। शुक्ला ने ट्विटर पर लिखा, आज का मैच दोनों महान खिलाड़ियों सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ का अंतिम टी 20 मैच था। इन दोनों को सलाम। भारत हमेशा आपको याद रखेगा।   
उल्लेखनीय है कि तेंदुलकर जल्द ही 200 टेस्ट खेलकर एक अन्य उपलब्धि अपने नाम कर लेंगे। वैसे तेंदुलकर के नाम लगभग सभी क्रिकेट रिकार्ड हैं जिसमें टेस्ट और वनडे में सर्वाधिक रन बनाने और सबसे ज्यादा शतक बनाने की उपलब्धि उनके ही नाम है। चैम्पियंस लीग टी-20 के दौरान वह सभी प्रारूपों में 50,000 रन पूरे करने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गये।
इस उपलब्धि के बारे में पूछने पर लिटिल मास्टर ने एक वार्ता में कहा कि उन्होंने कभी भी इसके बारे में नहीं सोचा था और यह उनके लिये हैरानी भरी थी। उन्होंने कहा, मैं इसके बारे में नहीं जानता था। मुझे तभी पता चला जब स्क्रीन पर लिखा आया कि मैं 50,000 रन पूरा करने से दो रन दूर हूं। यह मेरे लिये हैरान करने वाला था। यह अद्भुत अहसास है। वहीं उनके साथी और महान खिलाड़ी राहुल द्रविड़ के बारे में सचिन ने कहा कि मैं राहुल के बारे में यह चीज कह सकता हूं कि वह सचमुच चैम्पियन है। वह शानदार और विश्व स्तरीय खिलाड़ी है। वह सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक है मैं जिनके साथ और जिनके खिलाफ खेला हूं। तेंदुलकर ने कहा, मैं राहुल को शानदार करियर के लिये बधाई देना चाहता हूं। उनके परिवार को अच्छे की शुभकामना देता हूं। मुझे पूरा भरोसा है कि उनकी जिंदगी में काफी शानदार चीजें होंगी।  

Related Articles

Back to top button