अजब-गजब

खाट के नीचे चमकती आंखे देख कांप उठा किसान, लाइट जलाते ही उड़े होश

गुजरात में आनंद जिले के मलातज गांव में उस वक्त एक किसान के पसीने छूट गए जब रात में उसने बिस्तर के नीचे दो चमकीली आंखे देखी. जब किसान ने लाइट जलाई तो उसके होश उड़ गए. उसके खाट के नीचे एक 8 फुट लंबा मगरमच्छ निकला. यह मगरमच्छ किसान बाबुभाई परमार के घर देर रात उस वक्त घुसा जब वो गहरी नींद में सो रहे थे. बताया जा रहा है कि मगरमच्छ मलातज गांव से 500 मीटर दूर स्थित एक तालाब से आया था. जिसे पकड़कर वापस तालाब में छोड़ दिया गया.

इस बारे में किसान बाबुभाई परमार ने बताया कि वह हर दिन की तरह पशुओं को बाड़े में बांधकर घर में आए और खाट पर सो गए. तभी रात में अचानक कुत्ते भौंकने लगे. बाबुभाई को अनहोनी का शक हुआ. उनकी आंख जैसे ही खुली तो उन्होंने खाट के नीचे दो चमकीली आंखें देखीं. यह देख वो कांप उठे.

किसी तरह वो खाट से उतरे और लाइट जलाई. उन्होंने देखा कि 8 फुट लंबा मगरमच्छ उनकी खाट के नीचे है. इसके बाद उन्होंने गांव वालों की इकठ्ठा किया और वन विभाग को जानकारी दी. वन विभाग के अधिकारी और दया फाउंडेशन के सदस्य मौके पर पहुंचे तो उन्होंने मगरमच्छ को पकड़ने के लिए जाल डाला. लेकिन मगरमच्छ जगह से हिला तक नहीं.

इस बारे में दया फाउंडेशन के नितेश चौहान ने बताया कि जब हम मौके पर पहुंचे तो पाया कि मगरमच्छ एक जगह से हिल नहीं रहा है. जब हमने ध्यान से देखा तो मगरमच्छ प्रेग्नेंट थी और अंडे देने वाली थी. इसके बाद हमने सावधानी पूर्वक मगरमच्छ को जाल में डाला और वापस तालाब में छोड़ा. मालूम हो कि मलातज गांव देश भर में मगरमच्छों के लिए मशहूर है. यहां के तालाब में 200 से ज्यादा मगरमच्छ रहते हैं. यहां गांव के लोग इनकी पूजा भी करते हैं.

Related Articles

Back to top button