ज्ञान भंडार

खुद को आग लगाने वाले सातवीं कक्षा के छात्र की टांडा में मौत

04_11_2016-03hmr15ज‍िला हमीरपुर के भोरंज में होमवर्क न करने के डर से अपने आप को आग लगाने वाले सातवीं कक्षा के छात्र पंकज कुमार की टांडा अस्‍पताल में मौत हो गई।

भोरंज [जेएनएन] : जिला हमीरपुर के भोरंज में होमवर्क न करने के डर से अपने आप को आग लगाने वाले सातवीं कक्षा के छात्र पंकज कुमार की टांडा अस्पताल में मौत हो गई। उसे कल टांडा अस्पताल लाया गया था। लेकिन उसकी स्थिति काफी नाजुक बनी हुई थी। भोरंज मे प्राथमिक उपचार के बाद उसे क्षेत्रीय अस्पताल हमीरपुर रेफर किया गया। वहां से गंभीर हालत देखते हुए डॉक्टरो ने उसे कांगड़ा स्थित टांडा मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल रेफर किया गया था।

उपमंडल भोरंज के अंर्तगत जौह गांव का पंकज कुमार (13) पुत्र रविदत राजकीय माध्यमिक पाठशाला जौह में सातवीं कक्षा में पढ़ता है। दिवाली की छुट्टियां खत्म होने के बाद वीरवार को दोबारा स्कूल शुरू हुए थे। पंकज सुबह घर से स्कूल के लिए निकला। करीब पौने नौ बजे उसने गांव के महिला मंडल के पास बैग व चश्मा उतार कर रख दिया। बैग मे रखी बोतल में वह मिट्टी का तेल लेकर आया था। उसने शरीर पर मिट्टी का तेल छिड़का और खुद को आग लगी ली। थोड़ी दूर खड़े गांव के तीन युवकों ने उसके चिल्लाने की आवाज सुनी और आग बुझाने की कोशिश करने लगे।

थोड़ी देर में गांव का युवक टैक्सी लेकर आया टैक्सी चालक ने गाड़ी से कंबल निकाल कर उसकी आग बुझाई। ग्रामीण संजीव कुमार शर्मा ने छात्र को भोरंज सामुदायिक अस्पताल पहुंचाया। वहां प्राथमिक उपचार करने के बाद उसे क्षेत्रीय अस्पताल हमीरपुर रेफर कर दिया। भोरंज थाना प्रभारी मुकेश कुमार ने पुलिस टीम सहित मौका पर पहुंचे तथा घटना की जानकारी ली, लेकिन छात्र बयान देने की स्थिति में नहीं था। पंकज के शरीर का आज जौाह में अंतिम संस्कार किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button