जीवनशैली

खुद को व्यवस्थित रखना चाहते हैं, तो इन बातों पर गौर फरमाएं

happy-healthy-habits-55b1bc6a9fe4d_lअगर आप अपना पूरा दिन सेहतमंद और व्यवस्थित चाहती हैं तो सुबह नौ बजे से पहले से ये कुछ चीजें करने की कोशिश करें…

अलार्म बजते ही तुरंत उठ जाएं। सुबह उठने में थोड़ी देर होने से ही दिन अस्त-व्यस्त हो जाता है। सुबह उठने के बाद जितना हो सके, अपने फोन से दूर रहें। कम से कम आधा घंटे फोन का इस्तेमाल न करें।

ब्रेकफास्ट पूरे दिन का सबसे जरूरी आहार होता है और ऐसा होने की बहुत सारी वजह हैं। यह आपके मेटाबॉल्जिम के लिए जंप स्टार्ट होता है और पूरे दिन अनाप-शनाप खाने से रोकता है। इसलिए कुछ भी हो, ब्रेकफास्ट जरूर करें।

आप के पति जब भी दफ्तर के लिए निकलें। उन्हें अंदर से ही बाय न करें। उन्हें छोडऩे घर के दरवाजे तक आएं और एक प्यारी के मुस्कान के साथ बाय कहें। आपका यह मुस्कुराता चेहरा आपके हमसफर को दिन भर काम करने की ऊर्जा देगा और आप भी सकारात्मक रहेंगी। एक छोटा-सा यह बाय आपके रिश्ते को और ज्यादा प्यार से भरकर उसे मजबूत बनाएगा।

आंखों के चारों ओर का हिस्सा काफी नाजुक होता है। इसलिए रेटीनॉल हायएल्युरोनिक एसिड युक्त क्रीम आंखों के चारों ओर लगाएं। ऐसी क्रीम आंखों के चारों ओर की त्वचा को हाइड्रेट करती है और त्वचा को मुलायम रखती है।

 आप चाहें तो एक कप कॉफी भी पी सकती हैं। यह भी एंटीऑक्सीडेंट्स से भरपूर होती है और मूड को अच्छा रखती है। सुबह ही एक कोई लक्ष्य तय कर लें कि आपको यह आज जरूर पूरा करना है। आप अपना लक्ष्य जोर-जोर से चिल्ला भी सकती हैं या लिख भी सकती हैं।

Related Articles

Back to top button