अन्तर्राष्ट्रीय

खुलासा : राष्ट्रपति चलाते थे ‘हत्यारों का गिरोह’

नीला। फिलीपीन्स के राष्ट्रपति रॉड्रिगो दुतर्ते पर दवाओ डेथ स्क्वायड नाम का गिरोह चलाने का आरोप लगा है। दुतर्ते पर यह आरोप एक पूर्व पुलिस आधिकारी ने लगाया है। आरोप में कहा गया है कि अपराधियों को मारने के लिए वह पुलिस और हत्यारों को पैसा दिया करते थे। अरतूरो लेसकेनस नाम के इस अधिकारी ने कहा कि वह खुद भी इन गुप्त हत्याओं में शामिल रह चुका है। अरतूरो का कहना है कि 1988 में जब दुतर्ते दवाओ के मेयर बने, तब यह गिरोह अस्तित्व में आया।

फिलीपीन्स के राष्ट्रपति ने आरोपों से किया इंकार

अरतूरो के मुताबिक, वह खुद भी ऐसे ही एक समूह का सरगना रह चुका है। राष्ट्रपति दुतर्ते अपने ऊपर लगे इन आरोपों से इनकार कर चुके हैं। उनका कहना है कि ना तो मेयर के अपने कार्यकाल के दौरान और ना ही बतौर राष्ट्रपति ही उन्होंने कभी इस तरह की हत्याएं कराईं। सोमवार को अरतूरो ने कहा कि दवाओ शहर का यह हत्यारा गिरोह किसी किस्से-कहानी का हिस्सा नहीं है।

अरतूरो ने कहा कि ड्रग डीलर्स और अपराधियों को गुपचुप तरीके से मौत के घाट उतारने वाले इस गिरोह में वह खुद भी शामिल था। अरतूरो के मुताबिक, मौजूदा राष्ट्रपति दुतर्ते के इशारों पर इन हत्याओं को अंजाम दिया जाता था। अरतूरो के शब्दों में, ‘यह सच है। दवाओ डेथ स्क्वॉड (डीडीएस) असल में था।’

 

Related Articles

Back to top button