फीचर्डराज्य

खुले में शौच कर रही महिलाखुले में शौच कर रही महिला की PIC निकालने से निगम की टीम को रोका तो कर दी युवक की हत्या की PIC निकालने से निगम की टीम को रोका तो कर दी युवक की हत्या

जयपुर : राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले में खुले में शौच कर रही महिला की फोटो खींचने का विरोध करने का विवाद इतना बढ़ा कि एक व्यक्ति को पीट-पीट कर मार डाला. बता दें कि राजस्थान खुले में शौच को रोकने और नहीं रुकनेवाले के लिए लज्जित करने का अभियान चल रहा है. इसीके तहत एक मजदूर नेता की पिटाई से मौत हो गई.

ये भी पढ़ें: GST: दवाएं भी हो जाएंगी महंगी, 5 से 18 फीसदी तक लगेगा टैक्स

खुले में शौच कर रही महिला की PIC निकालने से निगम की टीम को रोका तो कर दी युवक की हत्यामिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार की सुबह प्रतापगढ़ शहर की कच्ची बस्ती में नगरपरिषद की स्वच्छ भारत मिशन की टीम मोर्निंग फोलो-अप कर रही थी. यह टीम खुले में शौच करने वालों को रोकती है . टीम ने सुबह एक महिला को खुले में शौच के लिए जाने से रोका तो वह नहीं मानी और शौच करने बैठ गई. इस पर टीम के लोगों ने उसके शौच करते हुए फोटो ले लिए और फिर लज्जित करने लगे. इसकी जानकारी जब समाज सेवी और श्रमिक संगठन के नेता 50 वर्षीय जफ़र खान को लगी, तो वो टीम का विरोध करने पहुंच गए . जफ़र और टीम के बीच पहले खूब कहासुनी हुई और फिर स्वच्छ भारत मिशन की टीम ने जफ़र खान को इतना पीटा कि उसकी इलाज के दौरान अस्पताल में मौत हो गई.

ये भी पढ़ें: रमज़ान स्पेशल : Vodafone का ऑफर, अनलिमिटेड कॉल के साथ 25 जीबी डेटा

इस घटना के बाद मामले ने तूल पकड़ लिया और शहर भर में तनाव की स्थिति पैदा हो गई. जिला अस्पताल में भीड़ जमा हो गई और नगरपरिषद आयुक्त अशोक जैन समेत चार की गिरफ़्तारी की मांग पर अड़ गए. इसी बीच महिलाओं ने नेशनल हाईवे 113को जाम भी कर दिया.नगरपरिषद से लगाकर सभापति के घर और चौराहों पर प्रदर्शन कर हंगामा किया.पुलिस ने शहर को छावनी में बदल गया.जिले के प्रशासनिक अधिकारियों ने लोगों को शांत करने की कोशिश की. घंटों बातचीत के बाद मामला शांत हुआ और परिजनों ने शव का पोस्टमार्टम करने दिया. पुलिस ने आयुक्त और स्वच्छ भारत मिशन के टीम के तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है.

Related Articles

Back to top button