टॉप न्यूज़राजनीतिराष्ट्रीय

‘गर्दन पर छुरी रख दोगे, तब भी बोलूंगी भारत माता की जय’

najma-heptullah_landscape_1458116870एजेन्सी/महाराष्ट्र के लातूर में एमआईएम नेता असद्दुदीन ओवैसी द्वारा दिए गए भाषण, ‘गर्दन पर छुरी रखोगे तब भी भारत माता की जय नहीं बोलूंगा’ का भाजपा नेता और अल्पसंख्यक मंत्री नजमा हेपतुल्ला ने उन्हीं के अंदाज में जवाब दिया है। बुधवार को नजमा ने कहा मेरी गर्दन पर छुरी रख दोगे तब भी मेरे मुंह से निकलेगा भारत माता की जय। 

संसद की वरिष्ठ सदस्य और लंबे समय तक राज्यसभा की उपसभापति रही नजमा हेपतुल्ला ने ओवैसी की उनके भाषण के लिए आलोचना भी की। कहा ओवैसी को इस तरह का बयान देने से पहले एक बार सोचना चाहिए। 

इससे पहले राज्यसभा के वरिष्ठ सदस्य और प्रसिद्ध गीतकार भी ओवैसी की आलोचना करते हुए कह चुके हैं कि उन्हें भी भारत माता की जय बोलने में कोई परहेज नहीं है। राज्यसभा में ‌दिए अपने भाषण में जावेद अख्तर ने भारत माता की जय का नारा भी लगाया।वहीं भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने एमआईएम नेता असद्दुदीन ओवैसी पर कड़ा हमला किया। विजयवर्गीय ने ट्वीट कर कहा, ‘ओवैसी जैसे लोग वास्तव में भारत की धरती पर बोझ हैं। भारत में भारत मां की जय बोले बिना रहने का अधिकार, किसी को नहीं है।’

दूसरे ट्वीट में विजयवर्गीय ने कहा मां की जय न बोल सकने वाले बेटे, घर में रहने के अधिकारी नहीं। देश हेतू भारत मां की जय बोलने से भी परहेज करने वाले देश छोड़कर जा सकते हैं।

बता दें कि दो दिन पूर्व महाराष्ट्र के लातूर में एमआईएम सांसद ओवैसी ने कहा था कि अगर उनकी गर्दन पर चाकू रख दिया तो भी वह भारत मां की जय नहीं बोलेंगे। इस बयान पर शिवसेना और भाजपा ने उनकी आलोचना करते हुए उनसे माफी मांगने की मांग की है। वहीं इलाहाबाद में इसको लेकर उनके खिलाफ मुकदमा भी दर्ज हो चुका है।

Related Articles

Back to top button