दिल्लीराज्य

गाजियाबाद सामूहिक हत्याकांड में चौंकाने वाला खुलासा, आरोपी ने लाकर दिया था काला टेप

गाजियाबाद के मसूरी थाना इलाके के न्यू शताब्दीपुरम में बीते शुक्रवार को पत्नी और तीन बेटियों की हत्या के बाद खुदकुशी के मामले पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है। पुलिस का कहना आरोपी की वजह से दोनों के रिश्तों में जहर घुला था। एसपी देहात नीरज कुमार जादौन ने बताया कि न्यू शताब्दीपुरम निवासी प्रदीप ने अपनी पत्नी संगीता और तीन बेटियों मनस्वी, ओजस्वी व यशस्वी की हत्या करने के बाद खुदकुशी कर ली थी। उन्होंने बताया कि घटना के बाद से कई बिंदुओं पर जांच की जा रही थी।

जांच में सामने आया कि संगीता के साथ काम करने वाला युवक उनकी जिंदगी में जहर घोल रहा था, जिससे दोनों पति पत्नी के बीच में कड़वाहट बढ़ती जा रही थी। पकड़े गए आरोपी ने अपना नाम कपिल पिप्पल निवासी रामनगर जगदीशपुरा थाना जिला आगरा वर्तमान पता गोविंदपुरम थाना कविनगर बताया। संगीता अपना मकान बेचकर उसके साथ रहने की जिद पर अड़ी थी। इस बात को लेकर प्रदीप और आरोपी का कई बार झगड़ा भी हुआ था। पुलिस ने आरोपी के पास से संगीता का आईडी कार्ड भी बरामद किया है।

लाकर दिया था काला टेप
कपिल ने बताया कि संगीता को खरगोश पालने का शौक था। कुछ समय पहले खरगोश लेकर आई थी। उसके रहने के लिए गत्ते का घर बनाना था। उसने काली टेप कपिल से लाने के लिए कहा। कपिल ने उसे काली टेप लाकर दे दी थी, जिससे प्रदीप ने हत्या को अंजाम दिया। कपिल मथुरा में रहने वाले अपने भाई की स्टेशनरी की दुकान से टेप लाया था।

मॉल में हुई थी मुलाकात
एसपी देहात ने बताया कि प्रदीप और संगीता आरडीसी के गौड़ मॉल में घूमने के लिए जाते थे। इसी दौरान आरोपी कपिल से दोनों की मुलाकात हो गई। सवा साल से प्रदीप को दोनों पर शक हुआ तो उसने विरोध करना शुरू कर दिया।

आर्थिक मदद करती थी संगीता
एसपी देहात ने बताया कि आरोपी काफी समय तक बेरोजगार रहा। उस दौरान संगीता उसकी आर्थिक मदद करती थी। आरोपी की नौकरी भी संगीता ने एम्स की कमला नेहरू नगर स्थित शाखा में लगवा दी थी। संगीता ने उसे गोविंदपुरम में कमरा दिलाने में भी मदद की थी।

Related Articles

Back to top button