फीचर्डराष्ट्रीय

गुजरात की मुख्‍यमंत्री आनंदीबेन देंगी सीएम पद से इस्‍तीफा

anandiben_01_08_2016अहमदाबाद। गुजरात की मुख्‍यमंत्री आनंदीबेन पटेल अपने पद से जल्‍द इस्‍तीफा देंगी। उन्‍होंने अपनी इस इच्‍छा से पार्टी आलाकमान को अवगत करा दिया है।

जानकारी के अनुसार आनंदीबेन ने अपने फेसबुक पेज पर इस बात की जानकारी देते हुए लिखा है कि मैं नवंबर में 75 साल की हो जाऊंगी और मुझे सीएम पद से मुक्‍त किया जाए। उन्‍होंने आगे लिखा है कि मेरे हिसाब से नई पीढ़ी को मौका दिया जाए और मैं इसे लेकर पार्टी से बात करूंगी। मैंने दो महीने पहले ही पार्टी को इसकी सूचना दी थी।

उन्‍होंने लिखा है कि सरकार के साथ-साथ पार्टी और संगठन को मुझे सौंपा गया था। ये मेरे लिए एक बड़ी जिम्‍मेदारी थी। मैंने दो महीने पहले नेतृत्‍व से इस जिम्‍मेदारी से मुक्‍त करने के लिए कहा था।

आनंदीबेन के इस्‍तीफे को लेकर पहले भी खबरें आईं थीं और कहा जा रहा था कि उन्‍हें जल्‍द पद से हटाया जा सकता है। उनके इस्‍तीफे के बाद अब तीन लोगों ने नाम इस रेस में नजर आ रहे हैं। जिनमें नितिन पटेल, पुरषोत्‍तम रुपाला और विजय रूपानी शामिल हैं।

आनंदीबेन की इस पोस्‍ट को लेकर सरकार की नाक में दम करने वाले पटेल आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल ने कहा है कि यह भाजपा की कोशिश है कि वो मुसीबतों को कम कर पाए।

वहीं कांग्रेस प्रवक्‍ता संजय झा ने कहा है कि यह भाजपा का अंदरूनी मामला है लेकिन जिस तरह राज्‍य को चलाया जा रहा है वो दुभाग्‍यपूर्ण है।

जबकि दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आनंदीबेन के इस्‍तीफे को गुजरात में आम आदमी पार्टी की बढ़ती लोकप्रि‍यता का नतीजा बताया है।

मालूम हो कि 2017 में राज्‍य में विधानसभा चुनाव हैं और पिछले दिनों पटेल आंदोलन को लेकर पार्टी के लिए राज्‍य में काफी मुश्‍कीलें खड़ी हो गई थीं।

 

Related Articles

Back to top button