राज्य

गुजरात, राजस्थान के बाद अब हरियाणा में बाढ़ का खतरा, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

गुजरात, राजस्थान के बाद अब हरियाणा में बाढ़ का खतरा पैदा होने की आशंका मौसम विभाग ने जताई है. मौसम विभाग ने हरियाणा और साथ लगते राज्यों में अगले 3-5 दिन तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.
गुजरात, राजस्थान के बाद अब हरियाणा में बाढ़ का खतरा, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्टइसके बाद हरियाणा के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग के वित्त सचिव की ओर से प्रदेश में सभी डिवीज़न के कमिश्नर और सभी जिलों के डीसी को अलर्ट जारी कर सरकारी मशीनरी को अलर्ट करने का निर्देश दिया है.

फतेहाबाद से उपयुक्त को भी इस सन्दर्भ में एक पत्र  मिला है. उपायुक्त डॉ. जेके आभीर ने अलर्ट के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि भारी बारिश के अलर्ट के चलते तुरंत प्रभाव से अधिकारियो की बैठक कमिश्नर की अध्यक्षता में आयोजित की गई है.

राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग के अधिकारियों से बाढ़ से बचाव के लिए की गई तैयारियों की समीक्षा की गई है. वहीं एसडीएम, तहसीलदार सहित अन्य सभी विभागों के अधिकारियों को अलर्ट पर रखा गया है.

उपायुक्त ने बताया कि जिले से गुजरने वाली घग्गर नदी के जलस्तर पर नजर रखी जा रही है. बारिश कल से शुरू हो चुकी है और ऐसे में यदि कहीं भी किसी आमजन को कोई परेशानी होती है तो वह अपने एरिया के अधिकारियों से संपर्क कर मदद ले सकता है. प्रशाशन ने लोगों की मदद के लिए कंट्रोल रूम भी स्थापित किया है.

 

Related Articles

Back to top button