स्पोर्ट्स

गेल की तूफानी पारी में उड़े बॉलर के होश, महज 54 गेंद में ठोक डाले इतने रन

नई दिल्ली: विस्फोटक सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल (Chris Gayle) को भारत के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज में भले ही शामिल नहीं हैं लेकिन सीमित ओवरों की लीग में उनके बल्ले की गूंज दुनिया को सुनाई दे रही है. ग्लोबल टी20 कनाडा लीग में इस तूफानी बल्लेबाज ने महज 54 गेंदों पर ताबड़तोड़ 122 रन की पारी खेली. कैरेबियाई खिलाड़ी ने अपनी पारी के दौरान 12 छक्के और सात चौके लगाए.

हले मैच में विनीपेग हॉक्स ने आखिरी गेंद पर टोरंटो नैशनल्स को हराया तो वहीं दूसरे मुकाबले में खराब मौसम की वजह से वैनकुअर नाइट्स के खिलाफ मोन्टरियल टाइगर्स को बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला.

पहले बल्लेबाजी करने उतरी वैनकुअर नाइट्स ने 20 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 276 रन का स्कोर खड़ा किया जो कि टी20 क्रिकेट का दूसरा बड़ा स्कोर है. इससे पहले अफगानिस्तान ने आयरलैंड के विरुद्ध 278 रन का रिकॉर्ड बनाया था.

वैनकुअर नाइट्स के बल्लेबाज क्रिस गेल ने अपने कुल स्कोर में (नाबाद 122) रन जोड़े. जबकि टोबियाज आपको बता दें कि गेल को भारत के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की 14 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है. इंग्लैंड के खिलाफ मार्च में हुई वनडे सीरीज से पहले गेल ने कहा था कि वह विश्व कप के बाद सन्यास ले लेंगे, लेकिन टूर्नामेंट के दौरान उन्होंने अपना मन बदल लिया.

Related Articles

Back to top button