अन्तर्राष्ट्रीय

गोलीबारी में भारतीयों को बचाने का प्रयास करने वाले ग्रिलट का भारत करेगा सम्मान

ह्यूस्टन। अमेरिका में भारतीय मूल के व्यक्ति की कंसास में हुई हत्या को लेकर बहादुरी दिखाने वाले अमेरिकी इयान ग्रिलट को भारत में निमंत्रित किया गया है। अब इस अमेरिकी इयान को सम्मानित किया जाएगा। दरअसल इयान ने कंसास में गोलीबारी के दौरान दो भारतीयों को बचाने का प्रयास किया था। हमलें में एक इंजीनियर की मौत हो गई थी और उनका एक साथी घायल हो गया था।

हालांकि लोगों को बचाने के प्रयास में इयान ग्रिलट घायल हो गए थे। मगर अब उन्हें उपचार के दौरान अवकाश मिल गया है। ह्यूस्टन में इंडियान काॅन्सुलेट के काॅन्सुल जनरल अनुपम रे ने ग्रिलट से कहा कि भारतीयों ने उन्हें गोलीबारी के दौरान दो लोगों को बचाने का प्रयास करने पर ग्रिलट को धन्यवाद दिया है। उन्होंने कहा कि भारत के लोग उनका धन्यवाद ज्ञापित कर रहे हैं। उन्हें उनके परिवार के सदस्यों के साथ भारत बुलाया गया है।

गौरतलब है कि ग्रिलट को जैसे ही अस्पताल से डिस्चार्ज मिल गया है चर्च गए और फिर घटनास्थल गए थे। गौरतलब है कि भारतीय इंजीनियर श्रीनिवास की गोलीबारी में मौत हो गई थी जबकि आलोक मदसानी घायल हो गए थे और उन्हें उपचार दिया गया था। उन्होंने बताया कि 22 फरवरी को यूएस नेवी से सेवानिवृत्त एडम पुरिन्टन दोनों से विवाद करने लगा और फिर उसने दोनों को ही आतंकी कह दिया।

वह कहने लगा कि मेरे देश से निकल जाओ आखिर तुम हमसे बेहतर कैसे हो और तुम हमारे देश क्यों आए हो। गौरतलब है कि गार्मिन इंटरनेशनल कंपनी ने श्रीनिवास की मौत पर दुख जताया था। श्रीनिवास ने वर्ष 2014 में टेक्सास यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रिकल एंड इलेक्ट्राॅनिक्स इंजीनियरिंग की उपाधि प्राप्त की थी। वे स्वयं भी अमेरिका को अच्छा देश मानते थे। मगर यहां पर उनकी गोलियों से हत्या कर दी गई।

Related Articles

Back to top button