मनोरंजन

गोवा IFFI समारोह : मंच पर अनिल कपूर के नाचने से वरिष्ठ बंगाली कलाकार हुए नाराज़

anil-kapoor_640x480_81446631773बंगाली फिल्म के वरिष्ठ कलाकार धृतिमान चटर्जी ने चिंता जताई है कि सरकार द्वारा आयोजित किए जाने वाले इफ्फी (IFFI) फिल्म महोत्सव पर बॉलीवुड का रंग चढ़ता जा रहा है। गोवा में 46वें भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोह के पहले दिन बॉलीवुड कलाकार अनिल कपूर का मंच पर नाचना चटर्जी को नागवार गुज़रा जिसके बाद उन्होंने यह टिप्पणी की है।
 इफ्फी की यह तस्वीर @PIB_India ने ट्वीट की है

एफटीआईआई में चल रहे छात्रों के विरोध प्रदर्शन का समर्थन करने उतरे चटर्जी ने यहां एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा इफ्फी एक सरकारी फिल्म महोत्सव है जो अलग ही रुख़ पकड़ता जा रहा है। अब यह अच्छे सिनेमा के बारे में नहीं रह गया है। अब ये सिर्फ मनोरंजन बन गया है। यह कहते अजीब लग रहा है लेकिन मुख्य अतिथि (अनिल कपूर), इफ्फी के उद्घाटन समारोह में मंच पर नाच रहे थे? क्या इफ्फी को बॉलीवुड का ही एक हिस्सा बनाने की कोशिश की जा रही है जिसका काम सिर्फ मनोरंजन करना है?

पणजी में धारा 144

बता दें कि इफ्फी के पहले दिन अनिल कपूर को बतौर मुख्य अतिथि न्यौता दिया गया था और इस मौके पर उन्होंने कार्यक्रम के संचालक अदिति राव हैदरी और आयुषमान खुराना के कहने पर अपने लोकप्रिय गीतों पर नाचना शुरू कर दिया था।

उधर सत्यजीत रे और मृणाल सेन जैसे निर्देशकों के साथ काम कर चुके 70 साल के चटर्जी ने पणजी में अपराध प्रक्रिया संहिता के तहत धारा 144 लगाए जाने की भी निंदा की जिसे इफ्फी के दौरान किसी भी तरह की अनहोनी घटना को रोकने के लिए लगाया गया है। चटर्जी का कहना है कि पुलिस की घेराबंदी के बीच कोई सिनेमा या संस्कृति का उत्सव कैसे मना सकता है। चटर्जी कहते हैं ‘पणजी में धारा 144 लगी हुई है। मैं पिछले 40 सालों से सिनेमा के साथ जुड़ा हुआ हूं और मैंने ऐसा कोई फिल्मोत्सव नहीं देखा जिसकी वजह से जिला मजिस्ट्रेट धारा 144 लगाने के लिए मजबूर हो जाए।’

 

Related Articles

Back to top button