उत्तर प्रदेशराज्य

ग्रीनपार्क में बढ़ी IPLकी उम्मीद

TH10KANPUR_2578572fदस्तक टाइम्स एजेंसी/कानपुर। ग्रीनपार्क में आईपीएल मेजबानी की उम्मीद रोज बढ़ती जा रही है। यह चर्चा एक बार फिर से शुरू हो गई है। जिसके चलते आईपीएल टूर्नामेंट के डायरेक्टर और उनकी टीम ने पहुंचकर ग्रीनपार्क का निरीक्षण किया। टीम ने स्टेडियम में चार घण्टे का समय गुजारा। इस दौरान अधिकारीयों से विस्तार से चर्चा कर हर पहलू की जानकारी ली। इस निरीक्षण ने आईपीएल के मैचों की उम्मीद और बढ़ा दी है। निरीक्षण के दौरान टीम ने पत्रकारों से दूरी जरूर बना रखी थी लेकिन अधिकारीयों से चर्चा और गतिविधि यह जरूर बता रही है कि ग्रीनपार्क आईपीएल मैचों का मेजबान बनने वाला है। टीम ने 30 हजार की क्षमता को पर्याप्त बताया और कहा कि फ्रेंचाइजी को रिपोर्ट सौंपेंगे। आईपीएल टूर्नामेंट के डायरेक्टर एंडरसन कैथरीन ने अपनी सहयोगी के साथ ग्रीनपार्क में मैच की तैयारियों से जुडी छोटी से छोटी चीज का बारीकी से निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान यूपीसीए के सीईओ दीपक शर्मा सहित अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे।

आईपीएल  के लिए इनका भी किया गया निरीक्षण-

– पिच व कवर की जानकारी ली
– मुख्य स्थानों का निरीक्षण किया
– लाइट बैकअप की जानकारी ली
– फ्लड लाइट पर चल रहे काम को देखा
– खाने पीने के स्थान को देखा
– पिच क्यूरेटर से प्रैक्टिस और मुख्य पिच की भी जानकारी की
– सभी स्थानों की फ़ोटो भी ली

तीन साल पहले बना था डाइरेक्टर पैवेलियन-

ग्रीनपार्क में करीब तीन साल पहले नया डायरेक्टर पैवेलियन बनकर तैयार हुआ। इसकी ऊंचाई मानक से अधिक हो गई। इस कारण पैवेलियन के पीछे लगी फ्लड लाइट जब जलती है तो टीन शेड की परछाई मैदान पर पड़ने लगती है। इससे यहां डे-नाइट मैच होने पर ग्रहण लगा है। इस कारण टॉवर में लगी नीचे की 24 फ्लड लाइट खोलकर पैवेलियन के टीनशेड पर लगाई जा रही हैं। इससे पैवेलियन की परछाई अब मैदान पर नहीं पड़ेगी।

ग्रीनपार्क स्टेडियम रैना की खास पसंद-

ग्रीनपार्क गुजरात लायंस के कप्तान सुरेश रैना की खास पसंद है। रणजी व अन्य मैचों के दौरान वह शहर को अपना दूसरा घर भी करार देते रहे हैं। सूत्र बताते हैं कि राजकोट मैदान की दर्शक क्षमता 28 हजार है जबकि ग्रीनपार्क में 40 हजार तक दर्शक बैठते हैं।

ये भी ग्रीनपार्क से वाकिफ-

कप्तान रैना के साथ ही गुजरात लायंस टीम में शामिल बल्लेबाज उमंग शर्मा व अक्षदीप नाथ आल राउंडर रवीन्द्र जडेजा, दिनेश कार्तिक, एकलव्य द्विवेदी, प्रवीन कुमार, धवल कुलकर्णी व अमित मिश्रा भी यहां की रग-रग से वाकिफ हैं। इससे स्टेडियम में मैचों की संभावना अधिक है।

Related Articles

Back to top button