उत्तर प्रदेशगौतम बुद्ध नगरनोएडाब्रेकिंगराज्य

ग्रेनो में 922 करोड़ का निवेश करेंगी पांच कंपनियां, हजारों को मिलेगा रोजगार

ग्रेटर नोएडा/गौतमबुद्धनगर : ग्रेटर नोएडा में पांच बड़ी कंपनियों के निवेश का रास्ता साफ हो गया है। प्राधिकरण ने करीब 200 करोड़ रुपये की 62 एकड़ जमीन आवंटित कर दी है। ये कंपनियां दो साल में चालू हो जाएंगी। इनसे 922 करोड़ रुपये का निवेश होगा और 5700 लोगों को रोजगार के अवसर मिलेंगे।

प्राधिकरण ने बीते माह छह बड़े औद्योगिक भूखंडों की योजना ऑनलाइन लांच की थी। इनमें आवेदन की अंतिम तिथि 2 जुलाई थी। कुल आठ कंपनियों ने आवेदन किए। इनमें से चार इकाइयों ने एकमुश्त भुगतान का विकल्प भी चुना। इन पांच कंपनियों का साक्षात्कार के आधार पर चयन कर लिया गया। अब इन कंपनियों को शीघ्र ही आवंटन पत्र जारी कर निर्माण शुरू कराने की तैयारी है।

प्राधिकरण के सीईओ नरेंद्र भूषण ने बताया कि ड्रीमेटक इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया प्रा. लि. को सेक्टर ईकोटेक 10 में 20 एकड़ जमीन आवंटित की गई है। इससे 265 करोड़ रुपये का विदेशी निवेश भी आएगा। ये दक्षिण कोरिया की कंपनी है जो मोबाइल फोन एसेसरीज तैयार करेगी। इसी तरह स्टेरिऑन इंडिया भी कोरिया की कंपनी है। इसे 20 एकड़ जमीन आवंटित की गई है। ये 241 करोड़ रुपये का निवेश करेंगी। कंपनी वॉशिंग मशीन, एयर प्यूरीफायर आदि बनाएगी। इससे 1000 लोगों को रोजगार मिलेगा।

अलायड निप्पोन को 10 एकड़ जमीन सेक्टर 10 में आवंटित की गई है। कंपनी 250 करोड़ का निवेश करेगी और 800 लोगों को रोजगार मिलेगा। सुपर प्लास्ट्रोनिक्स को भी 10 एकड़ जमीन आवंटित की गई है। ये 140 करोड़ रुपये का निवेश करेगी और 1200 लोगों को रोजगार मिलेगा। अल्फा मिल्क फूड को 6000 वर्ग मीटर जमीन दी गई है। कंपनी 27 करोड़ का निवेश करेगी और 100 लोगों को रोजगार मिलेगा।

Related Articles

Back to top button