राज्य

घाटकोपर बिल्डिंग हादसाः मृतकों के परिजनों को 5 लाख मुआवजा देगी फडणवीस सरकार

मुंबई। मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने घाटकोपर बिल्डिंग हादसे में मरने वाले लोगों के परिजनों को पांच लाख रुपए मुआवजा देने की घोषणा की है। इससे पहले उन्होंने हादसे में मरने वालों को 2 लाख रुपए और अपंगों को 1 लाख रुपए मुआवजा देने का ऐलान किया था। साथ ही उन्होंने यह भी कहा था कि घायलों के इलाज का खर्च सरकार उठाएगी।घाटकोपर बिल्डिंग हादसाः मृतकों के परिजनों को 5 लाख मुआवजा देगी फडणवीस सरकारविधानसभा में फडणवीस ने कहा कि घाटकोपर में गिरी इमारत खतरनाक नहीं थी। मगर, इमारत की बीम और कॉलम से छेड़छाड़ की गई थी। इस हादसे के लिए शिवसेना के नेता सुनील सिताप का नर्सिंग होम जिम्मेदार है, जिसने 17 लोगों की जान ले ली। इस इमारत में नौ परिवार रहा करते थे।

फडणवीस ने कहा कि हादसे के बाद अधिकारियों ने जो तस्वीरें ली हैं उनमें कॉलम और बीम में कट लगे दिख रहे है। फिर भी, अगर जांच में कोई अधिकारी दोषी पाया गया तो उस पर कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि तत्परता से काम करने के लिए फायर ब्रिगेड और एनडीआरएफ की टीम की तारीफ होनी चाहिए।

मुख्यमंत्री फडणवीस ने घटनास्थल का दौरा किया और बीएमसी के अधिकारियों को 15 दिनों के अंदर रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया है। इस बीच कोर्ट ने शिवसेना नेता को 2 अगस्त तक पुलिस कस्टडी में भेज दिया है। सुनील के खिलाफ गैर-इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया गया है।

Related Articles

Back to top button