राज्य

चंडीगढ़ हुआ पानी-पानी, सड़कों पर तैरनी लगी कारें, ऐसा था पूरे शहर का नजारा

चंडीगढ़।मॉनसून मेहरबान हुआ तो आधे शहर पर। सोमवार सुबह आसमान में काले घने बादल छाए हुए थे। सुबह 6.30 बजे बूंदाबांदी से दिन की शुरुआत हुई। सुबह 7.30 बजे शहर में तेज बारिश होना शुरू हो गई। मौसम विभाग के सेक्टर-39 स्थित मौसम केंद्र में सुबह 11.30 बजे तक 112 एमएम दर्ज हुई, जबकि एयरपोर्ट पर लगी ऑब्जर्वेटरी में 0.4 एमएम बारिश दर्ज की गई।चंडीगढ़ हुआ पानी-पानी, सड़कों पर तैरनी लगी कारें, ऐसा था पूरे शहर का नजारा
तापमान 5 डिग्री गिरा…
-मौसम विभाग चंडीगढ़ केंद्र के निदेशक सुरेंद्र मॉनसून टर्फ पहाड़ों की तरफ रुख कर गया है। -इसकी वजह से कई बार जब बादलों को जहां ज्यादा फेवरेबल कंडीशन मिलती हैं वहां बरस जाते हैं।
-इसे ओरो ग्राफिक रेन कहते हैं। उन्होंने बताया कि चंडीगढ़ में भी दक्षिणी सेक्टरों और मोहाली की तरफ ज्यादा बारिश हुई है।
-बारिश के चलते तापमान में भी 5 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई है। पाल के मुताबिक अगले 24 घंटे इसी तरह की बारिश होगी।
– उधर, मोहाली के पास एयरपोर्ट रोड पर गाड़ियां सड़कों पर तैरने लगी थी और लोग उन्हें बचाने के लिए गाड़ी से नीचे उतर पकड़े रहे।

एटीएम कार्डों से बैंकों में धोखाधडी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, पांच गिरफ्तार

 अगस्त में ऑल टाइम रिकार्ड के बाद दूसरी बार सबसे ज्यादा बारिश :

अगस्त महीने की बात करें तो 3 अगस्त 2004 को 241.6 एमएम बारिश हुई थी। यह ऑल टाइम रिकार्ड है। उसके बाद 16 अगस्त 2011 को 75 एमएम बारिश हुई थी। इसके बाद आज 21 अगस्त में को सबसे ज्यादा 112 एसएस बारिश दर्ज की गई है।
 
मोहाली प्रशासन ने पुख्ता इंतजाम नहीं किएः चंदू माजरा
ट्राई सिटी में हुई मूसलाधार बारिश के बाद मोहाली के घरों में पानी घुसने और सड़कों पर पानी इकट्ठे होने के कारण लंबे जाम लगने पर अकाली दल के आनंदपुर साहिब से सांसद प्रेम सिंह चंदू माजरा ने कहा कि यह चिंता की बात है कि मोहाली प्रशासन ने बरसात का मौसम शुरू होने से पहले कोई पुख्ता इंतजाम नहीं किए। इस वजह से यह स्थिति उत्पन्न हुई है। हालांकि, अचानक इतनी तेज बारिश के कारण यह हाल हुआ है पर प्रशासन को पहले से तैयारी करनी चाहिए थी।

Related Articles

Back to top button