ज्ञान भंडार

चार चरणों में ही भाजपा के दावों की निकली हवा : संजय

दस्तक टाइम्स/एजेंसी-बिहार:2015_11$largeimg205_Nov_2015_015425917
पटना : जदयू के मुख्य प्रवक्ता और विधान पार्षद संजय सिंह ने कहा कि चार चरण के चुनाव में ही महागंठबंधन ने जीत हासिल कर ली है. पांचवा चरण भी महागंठबंधन के नाम ही रहने वाला है. भाजपा के जो भी दावे थे, उसकी हवा निकल गयी है. चार चरणों में ही महागंठबंधन 150 सीटें जीत चुका है. कोसी, सीमांचल और मिथिलांचल में नीतीश कुमार ने विकास की बयार बहायी है. 
 
इन तीनों क्षेत्रों में नीतीश कुमार ने  बजट से अलग जाकर विशेष पैकेज के तहत काम किया है. पांचवें चरण में नीतीश कुमार के चेहरा और चरित्र को देखते हुए विकास के नाम पर कोसी, सीमांचल और मिथिलांचल की जनता वोट करेगी. सुशील मोदी लाख दलील दे, लेकिन जनता सच को जानती है और उसी के आधार पर वोट करेगी. उन्होंने कहा कि कोसी की जनता नीतीश कुमार के काम को भुला नहीं सकती है. कोसी त्रासदी से लेकर हाल के समय के बाढ़ में नीतीश कुमार रात-दिन जग कर लोगों को मदद पहुंचाई है. 
 
जनता कैसे भूल सकती है कि बिहार सरकार ने बाढ़ के समय उन्हें रेस्क्यू करके उनके खाने-पीने और रहने की व्यवस्था की थी. जिस कोसी त्रासदी के लिए पांच करोड़ की राशि गुजरात सरकार से आयी थी, उसका प्रचार-प्रसार ऐसे किया जा रहा था जैसे भीख में पैसे दिये गये हों. कोसी की जनता इतनी भी बेगैरत नहीं थी कि किसी के फेंके हुए पैसे को ले लिया जाये. किसी की मदद की जाती है तो उसका सम्मान भी किया जाता है, लेकिन इस तरह ढिंढोरा नहीं पीटा जाता है.  
 
सच को स्वीकार करने में सुशील मोदी शरमाते हैं. केंद्र में सरकार बनने के बावजूद नरेंद्र मोदी ने कोसी के लिए कुछ नहीं किया, सिर्फ वादों की गुट्टी पिलाते रहे हैं. कहा कि भाजपा नेता  सुशील मोदी जो काम बिहार सरकार और नीतीश कुमार ने किया है, उसका क्रेडिट ले रहे हैं. 
 
बीपीएससी में नीतीश कुमार ने मैथिली की वापसी कराई थी. सुशील मोदी ने यदि बीपीएससी में मैथिली की वापसी करायी है, तो दस्तावेज पेश करें. झूठ का सहारा लेकर आम जनता को वे बरगला रहे हैं.नीतीश ने मिथिलांचल के लिए  जो कुछ किया है, वो मिथिला की जनता जानती और समझती है.भाजपा और आरएसएस के लोग सीमांचल में उन्माद फैलाने में लगे हैं. 
जहां भाजपा के लोग और उनके समर्थक नहीं रहते हैं, उस इलाके में अशांति फैलाने में लग जाते हैं.

 

Related Articles

Back to top button