जीवनशैली

चुकंदर के रस में नींबू और अदरक मिला कर पियें, होगा फायदा ही फायदा

यदि आप हमेशा स्‍वस्‍थ रहना चाहते हैं तो चुकंदर के जूस में नींबू और अदरक का भी रस मिला कर पियें। इससे मिलने वाले स्‍वास्‍थ्‍य लाभ का कोई मुकाबला नहीं है।

जैसा ही हम सभी जानते हैं कि चुकंदर का जूस स्‍वास्‍थ्‍य के लिहाज से काफी अच्‍छा माना जाता है। इसके रस में एंटी ऑक्सीडेंट, कैल्शियम, मिनरल, मैग्नीशियम, आयरन, सोडियम, पोटेशियम, फॉस्फोरस, क्लोरीन, आयोडीन और अन्य महत्वपूर्ण विटामिन की भरपूर मात्रा होती है।

What Happens When You Drink Beetroot Juice With Ginger & Lemon?

 

इस जूस को हर रोज सुबह खाली पेट पियें। आइये जानते हैं इस चुकंदर के जूस से होने वाले 7 अनोखे फायदे क्‍या हैं।

BP

हाई बीपी को कम करे
यह प्राकृतिक पेय हाई ब्‍लड प्रेशर को कम करने में मददगार होता है क्‍योंकि इसमें नाइट्रेट कंपोनेंट होता है जो कि खून की धमनियों को चौडा कर खून के फ्लो को हेल्‍दी तरीके से शरीर के अंगो तक पहुंचाता है।

heart attack

स्‍ट्रोक से बचाए
यह पेय, दिमाग तक खून को पहुंचाता है, जिससे खून जम नहीं पाता और आदमी स्‍ट्रोक से बचा रहता है।

COLD

इम्‍यूनिटी बढाए
यह हर्बल ड्रिंक पोषण और एंटीऑक्‍सीडेंट से भरा होता है, जो कि शरीर की हर कोशिका तक पहुंचता है और इम्‍यून सिस्‍टम को मजबूत बनाता है और बीमारियों से बचाता है।

DIGESTION

पाचन क्रिया सुधारे
यह पेट के एसिड लेवल को घोल देता है, जिससे अपच और पेट भूलने की समस्‍या से राहत मिलती है।

skin

चेहरे की रंगत निखारे
चुकंदर, नींबू और अदरक का जूस रोजाना पीने से आपके चेहरे में निखार आता है और त्‍वचा की कोशिकाओं को पेाषण मिलता है। सफेद चमकदार त्‍वचा पाने के लिये खाइये पावर फूड

intestinal parasite

आंत की सफाई करे
यह प्राकृतिक पेय आंत से टॉक्‍सिक और दूषित पदार्थ को निकाल कर बाहर करता है, जिससे कोलोन की अच्‍छी सफाई हो जाती है और शरीर स्‍वस्‍थ रहता है।

weightloss

मोटापा घटाए
यह ड्रिंक प्राकृतिक रूप से मोटापा भी घटाता है। यह शरीर में मेटाबॉलिज्‍म को तेज करता है , जिससे कैलोरीज़ बड़ी ही तेजी के साथ बर्न होने लगती हैं और मोटापा घटता है।

 

Related Articles

Back to top button