राज्य

चेन्नई में हिंसक हुआ जल्लीकट्टू आंदोलन, प्रदर्शनकारियों ने थाने में लगाई आग

जल्लीकट्टू आंदोलन अब हिंसक हो गया है। कुछ लोगों सोमवार को मरीना बीच के आइस हाउस पुलिस स्टेशन पर आग लगा दी। वहीं, मदुरै से भी हिंसक झड़प की खबर है। इससे पहले सुबह पुलिस को मरीना बीच से लोगों को हटाने में काफी मुश्किल हुई। पुलिस ने हालात को काबू करने के लिए लाठी जार्च भी किया। लेकिन लोग हटे नहीं। कईयों ने सुसाइड करने की धमकी दी।

– बता दें कि मरीना बीच पर हजारों प्रदर्शनकारी करीब एक सप्ताह से जमे हुए हैं।

– सोमवार सुबह राज्य सरकार ने यहां के मरीना बीच पर भारी तादाद में पुलिस तैनात की है। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को जबरन हटाने की कोशिश भी की। इसमें कुछ कामयाबी भी मिली। लेकिन पुलिस बीच को पूरी तरह खाली नहीं करा पाई है।

-बता दें कि चेन्नई के मरीना बीच पर 7 दिनों से लोग आंदोलन कर रहे हैं। इनका कहना है कि सरकार इस मामले में परमानेंट सॉल्यूशन निकाले।

– सोमवार सुबह पुलिस ने लोगों से घर जाने की अपील की। पुलिस का कहना है कि जब राज्य के कई इलाकों में जल्लीकट्टू को ऑर्गनाइज किया गया है तो अब प्रदर्शन करने का कोई मकसद नहीं है। लेकिन प्रदर्शनकारियों ने पुलिस की अपील को ठुकरा दिया।

– बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने जल्लीकट्टू को जानवरों के प्रति क्रूरता बताते हुए इस खेल पर 2014 में बैन लगा दिया था। लोगों के दबाव पर खेल शुरू कराने के लिए लाए गए राज्य सरकार के ऑर्डिनेंस को 21 जनवरी को गवर्नर विद्या सागर राव ने मंजूरी दी थी।

Related Articles

Back to top button