स्पोर्ट्स

चैम्पियंस ट्रॉफी: केशव दक्षिण अफ्रीकी टीम में शामिल

जोहानिसबर्ग (एजेंसी)। दक्षिण अफ्रीका ने जून में इंग्लैंड़ में होने वाली चैम्पियंस ट्रॉफी क्रिकेट श्रृंखला के लिए भारतीय मूल के स्पिनर केशव महाराज को टीम में शामिल किया है। केशव को पहली बार एकदिवसीय टीम में अवसर मिला है। वहीं चोटिल तेज गेंदबाज डेल स्टेन और वारनेन फिलेंडर भी टीम में शामिल नहीं किये गये हैं। स्टार बल्लेबाज एबी डिविलियर्स को टीम कप्तान बनाया गया है। क्रिस मोरिस, वाएने पारनेल, अंदिले फेहुलकवायो के रूप में तीन ऑलराउंडर रखे गए हैं। तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्कल की भी वापसी हुई है।

मोकेर्ल ने जून-2016 से वनडे मैच नहीं खेला है, लेकिन उन्होंने चोट से वापसी करते हुए न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया था और तीन मैचों में 11 विकेट लिए थे। केशव को बाएं हाथ के स्पिनर तबरेज शम्सी पर तरजीह दी गई है। न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में उन्होंने टीम के लिए सबसे ज्यादा 15 विकेट लिए थे। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) के चयन समिति के संयोजक लिंडा जोंडी ने कहा, ’हम इन खिलाड़ियों के साथ पिछले दो सत्र से काम कर रहे हैं। चयन में हमारा मकसद निरंतरता बनाए रखना है।’

उन्होंने कहा, ’पिछली कुछ श्रृंखला में टीम के प्रदर्शन को देखकर हमारी रणनीति की सफलता के बारे में पता भी चलता है। हमने तीन लगातार एकदिवसीय श्रृंखला जीती।’ उन्होंने कहा, ’हमारा मानना है कि इस टीम में उन सभी स्थिति से निपटने वाले खिलाड़ी हैं जिनका सामना हमें आने वाले दौरे पर करना है। सबसे अहम बात यह है कि टीम का हर खिलाड़ी जानता है कि उसकी जिम्मेदारी क्या है।’ ये है टीम अब्राहम डिविलियर्स (कप्तान), हाशिम अमला, क्विंटन डी कॉक, फाफ डू प्लेसिस, ज्यां पॉल डयूमिनी, डेविड मिलर, क्रिस मोरिस, वाएने पारनेल, आंदिले फेहुलकवायो, कागिसो रबादा, इमरान ताहिर, केशव महाराज, ड्वायन प्रीटोरियस, फरहान बहरदीन, मोर्ने मोर्कल।

Related Articles

Back to top button