टॉप न्यूज़स्पोर्ट्स

चोटिल विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा को करानी पड़ सकती है कंधे की सर्जरी

बेंगलुरु । इंग्लैंड दौरे से बाहर चल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा अभी तक फिट नहीं हुए हैं और माना जा रहा है कि उन्हें कंधे की भी सर्जरी करानी पड़ सकती है। आईपीएल के दौरान साहा की अंगूठे में चोट आई थी जा अभी तक ठीक नहीं हुई है। बीसीसीआई ने तब उन्हें इलाज के लिए एनसीए के रिहैबिलिटेशन सेंटर भेजा था। यहां स्थिति बिगड़ गई। बताया जा रहा है कि एक सीनियर फिजियो ने साहा के इलाज में भारी लापरवाही की है। इस कारण साहा को अब कंधे की सर्जरी करानी पड़ेगी। कंधे में चोट का मतलब यह हुआ की वह भारतीय टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी नहीं जा पाएंगे।
साहा की यह चोट बेंगलुरु स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रिहैबिलिटेशन कार्यक्रम में गड़बड़ी के कारण उभरी जहां वह अंगूठे की चोट से उबरने के लिए आए थे। अब साहा अगले महीने ब्रिटेन में सर्जरी कराएंगे। बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा- साहा का रिहैबिलिटेशन गलत तरीके से किया गया। एनसीए फिजियो ने बहुत बड़ी गलती की है। अब वह सर्जरी के जरिए ही मैदान पर वापसी कर सकते हैं।
सर्जरी होने के कम से कम दो महीने तक वह बल्ला नहीं पकड़ सकेंगे और इसके बाद उनका रिहैबिलिटेशन शुरू होगा। साहा को इस साल आईपीएल के दौरान अंगूठे में चोट लगी थी जिसके बाद वह खेल से दूर हैं, लेकिन अब यह पता चला है कि उनकी समस्या इससे कहीं ज्यादा बड़ी है। इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट श्रृंखला के लिए उनका चयन नहीं किया गया लेकिन बोर्ड ने उनकी फिटनेस समस्या के बारे में पूरी जानकारी नहीं दी है। ईएमएस

Related Articles

Back to top button