व्यापार

छंटनी के तरीके पर आनंद महिंद्रा ने मांगी सार्वजनिक माफी

नई दिल्ली : जैसा कि विदित ही है कि अमेरिका में संरक्षणवाद और आईटी क्षेत्र के बदले परिदृश्य में भारतीय टेक इंजीनियर्स की नौकरी पर खतरे की तलवार लटक गई है और कई कंपनियों में छंटनी भी की जाने लगी है. इसी क्रम में आईटी सेवा की ईकाई टेक महिंद्रा में एक कर्मचारी को नौकरी से निकाले जाने के तरीके पर महिंद्रा समूह के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने सार्वजनिक रूप से मांगी है.

GB रोड के कोठा की लड़की से हुआ प्यार, जल्द करेंगे दोनों शादी

छंटनी के तरीके पर आनंद महिंद्रा ने मांगी सार्वजनिक माफी  बताया जा रहा है कि कई आईटी कंपनियों से लोगों को जबरन नौकरी से निकाला जा रहा है. उन्हें धमकाया जा रहा है कि वे या तो खुद इस्तीफा दे दें या कंपनी उन्हें निकाल देगी. इसी तरह का मामला टेक महिंद्रा में सामने आया है. यह ऑडियो कर्मचारी और एचआर एक्जिक्यूटिव के बीच हुई बातचीत का है.जो वायरल हो गया है. इस ऑडियो में कंपनी के एचआर अधिकारी ने द्वारा एक कर्मचारी को धमकी देकर इस्तीफा माँगा जा रहा है . इसके लिए कर्मचारी को नियुक्ति के समय की शर्तों की याद दिलाते हुए मूल वेतन देकर इस्तीफा देने के लिए कहने का अधिकार कंपनी के पास सुरक्षित रहने का भी जिक्र किया गया है.

नकली सिक्के बनाने वाले गिरोह का सरगना हरियाणा में गिरफ्तार

उल्लेखनीय है कि इस मामले के सामने आने के बाद आनंद महिंद्रा ने उस पूर्व कर्मचारी के साथ हुए बर्ताव के लिए खेद प्रकट करते हुए महिंद्रा ने कहा कि व्यक्ति की गरिमा का सम्मान करना कंपनी की मूल अवधारणा है. महिंद्रा ने अपने एक ट्वीट में यह बात लिखी और कहा कि हम यह तय करेंगे कि भविष्य में ऐसी घटना घटित न हो.

 

Related Articles

Back to top button