राज्य

छत्तीसगढ़ः सुकमा में नक्सलियों से मुठभेड़ में 3 जवान शहीद, पांच घायल

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ों में 3 जवान शहीद हो गए, जबकि पांच अन्य घायल हो गए हैं। घायलों में तीन की हालत गंभीर है। राज्य के नक्सल मामलों के विशेष पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी ने शनिवार को बताया कि जिले के चिंतागुफा थाना क्षेत्र में पुलिस और नक्सलियों के बीच अलग-अलग स्थान पर दो मुठभेड़ में डीआरजी के दो जवान शहीद हो गए, जबकि एसटीएफ के पांच जवान घायल हो गए। एक नक्सली का भी शव बरामद किया गया है।
छत्तीसगढ़ः सुकमा में नक्सलियों से मुठभेड़ में 3 जवान शहीद, पांच घायलअवस्थी ने बताया कि शुक्रवार शाम को एसटीएफ, डीआरजी और सीआरपीएफ के कोबरा बटालियन के दल को गश्त के लिए रवाना किया गया था। दल जब शनिवार सुबह चिंतागुफा थाना क्षेत्र के डोंडामरका गांव के जंगल में पहुंचा तब नक्सलियों ने पुलिस दल पर गोलीबारी शुरू कर दी। इस घटना में पांच जवान घायल हो गए। उन्होंने बताया कि नक्सलियों की गोलीबारी के बाद पुलिस दल ने भी जवाबी कार्रवाई की। अतिरिक्त पुलिस दल भी घटनास्थल पहुंच गया था, जिसने घायल जवानों को घटनास्थल से बाहर निकाला। 

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि दल जब वापसी के दौरान दोपहर बाद दोरमा गांव के जंगल में पहुंचा तब नक्सलियों ने एक बार फिर गोलीबारी शुरू कर दी। इस घटना में डीआरजी के दो जवान शहीद हो गए। अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान कई नक्सलियों को भी मार गिराया है, जिनमें से एक नक्सली का शव बरामद किया गया है। अप्रैल की 24 तारीख को चिंतागुफा थाना क्षेत्र के बुरकापाल गांव के करीब नक्सलियों ने सीआरपीएफ के दल पर हमला कर दिया था। इस हमले में 25 जवान शहीद हो गए थे।

 

Related Articles

Back to top button