उत्तराखंडराज्य

छप्पर में लगी आग, बेटे की मौत; मां झुलसी

उधमसिंह नगर के काशीपुर में एक छप्‍पर में आग लगने एक बालक की मौत हो गई, जबकि बालक की मां गंभीर रूप से झुलस गई। लोगों ने महिला को अस्‍पताल में भर्ती कराया है।

काशीपुर: ग्राम कुण्डेश्वरा के एक छप्पर में आग लगने से मां-बेटे झुलस गए। बेटे की मौके पर ही मौत हो गई। तीन भैंस भी झुलस गई हैं। कुण्डेश्वरा निवासी नूरे नबी पुत्र अब्दुल वहीद का पक्का मकान है। छप्पर में मवेशी बांधता है। छप्पर में शुक्रवार की देर रात आग लग गई। इसमें अपने नौ वर्षीय बेटे अरबाज हुसैन के साथ सो रही नूरे की पत्नी राजदा बेगम झुलस गई। छप्पर में बंधी तीन भैंसे भी झुलस गई।

चीख पुकार सुनकर आसपास के लोग आग बुझाने पहुंचे, तब तक छप्पर जलकर राख हो गया था। आनन-फानन परिजनों ने झुलसे अरबाज व राजदा को एलडी भट्ट अस्पताल पहुंचाया, जहां पर चिकित्सकों ने अरबाज को मृत घोषित कर दिया।

प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने महिला को हायर सेंटर रेफर कर दिया। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने घटना की जानकारी ली। पुलिस ने बालक का शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हाउस भिजवा दिया। डॉक्टर के मुताबिक महिला करीब 40 फीसद झुलस गई है।

पैगा पुलिस चौकी इंचार्ज ओमप्रकाश ने बताया कि छप्पर में तीन भैंस बंधी थी। भैंस चोरी न हो, इसके लिए राजदा अपने बेटे अरबाज के साथ छप्पर में सो रही थी। उसने मच्छर भगाने के लिए भूसे में आग जलाकर धुंआ किया था। भूसा सुलग सुलग कर इतना जल गया कि छप्पर में आग पकड़ ली और छप्पर जल गया।

नूरे के चार बेटे व तीन बेटी है। तहसीलदार संजय ने घटना स्थल की जानकारी ली। इसके बाद अस्पताल पहुंचकर झुलसी महिला का भी हाल जाना। बताया कि आग लगने का स्पष्ट कारणों का पता नहीं चल पाया है। आग किन कारणों से लगी है। इसकी जांच की जा रही है। जांच के आधार पर कार्रवाई की जाएंगी।

Related Articles

Back to top button