स्पोर्ट्स

जब टी 20 में एक छक्के पर मचा बवाल

एक दौर था, जब भारतीय क्रिकेट टीम का अपने लचर क्षेत्ररक्षण के लिए, विश्व क्रिकेट में जमकर मख़ौल उड़ाया जाता था. लेकिन समय के साथ इसमें काफी सुधार हुआ है. आज आलम यह है कि, भारतीय टीम में कुशल क्षेत्ररक्षकों की भरमार है. रविवार को अफ्रीका के खिलाफ हुए टी 20 मैच में कमज़ोर माने जाने वाले क्षेत्ररक्षक भी ‘सुपरमैन’ की तरह फील्डिंग करते नज़र आए, लेकिन इन्ही में से एक क्षेत्ररक्षण पर काफी बवाल भी मचा.बुमराह ने बेहतरीन फुर्ती दिखते हुए जो फील्डिंग की

कल हुए मैच में जसप्रीत बुमराह ने बेहतरीन फुर्ती दिखते हुए जो फील्डिंग की, उसे देख कर स्टेडियम में बैठे हुए दर्शकों ने दांतो तले ऊँगली दबा ली. पारी के सातवें ओवर में जब हार्दिक पंड्या, डेविड मिलर को गेंदबाज़ी कर रहे थे, तब मिलर द्वारा खेले गए एक शॉट से गेंद हवाई मार्ग से सीमा पार जाने लगी, लेकिन दौड़ते हुए बुमराह ने शानदार चपलता दिखाते हुए, हवा में उछल कर गेंद को वापस ग्राउंड के अंदर धकेल दिया और खुद बॉउंड्री में घुस गए.

स्टेडियम में मौजूद दर्शकों इस करतब से अचंभित रह गए, मिलर भी सोचने लगे कि, बुमराह ने छक्का रोक लिया है, लेकिन इस बेच असमंजस में पड़े अंपायर ने इसकी जांच के लिए टी.वी. अंपायर की तरफ इशारा किया और कुछ देर बाद अपने दोनों हाथ हवा में उठा दिए. भारतीय कप्तान कोहली ने भी इस पर सवाल उठाया, लेकिन टी.वी. रीप्ले में दिख रहा था कि, गेंद अंदर धकेलते समय बुमराह का पाँव सीमा रेखा को छू गया था. खैर, बुमराह की इस मेहनत का भारतीय टीम को कोई फल तो नहीं मिला, लेकिन उन्हें एक बेहतरीन क्षेत्ररक्षक जरूर मिल गया.

Related Articles

Back to top button