टॉप न्यूज़फीचर्डस्पोर्ट्स

टीम इंडिया इतिहास रचने के इरादे से पहुंची वेस्टइंडीज

team_india_0707_07_07_2016एजेंसी/ सेंट किट्‍स। विराट कोहली की अगुआई में भारतीय क्रिकेट टीम चार टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए वेस्टइंडीज पहुंच गई। वेस्टइंडीज दौरे पर भारत को पहला दो दिनी अभ्यास मैच 9 जुलाई से वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड प्रेसीडेंट इलेवन के खिलाफ खेलना है। टेस्ट सीरीज की शुरुआत 21 जुलाई से होगी।

टीम इंडिया के खिलाड़‍ियों को यहां की परिस्थितियों से अभ्यस्त होने के लिए करीब दो सप्ताह का समय मिलेगा, इस दौरान उसे दो अभ्यास मैच खेलने होंगे। टेस्ट सीरीज के पहले भारत 14 से 16 जुलाई तक दूसरा अभ्यास मैच खेलेगी। टीम इंडिया की निगाहें वेस्टइंडीज में सीरीज जीत की हैटट्रिक पर रहेगी। भारत ने 2006 और 2011 में वेस्टइंडीज दौरे पर सीरीज जीती थी। यदि ऐसा होता है तो टीम इंडिया का वेस्टइंडीज में इस तरह की सफलता का यह पहला मौका होगा।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच एंटीगुआ के विवियन रिचर्ड्‍स ग्राउंड पर 21 से 25 जुलाई तक पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा। भारत को इसके बाद किंग्सटन के सबीना पार्क में 30 जुलाई से 3 अगस्त तक दूसरा टेस्ट मैच खेलना है। तीसरा टेस्ट मैच सेंट लुसिया के ग्रास आइलेट में 9 से 13 अगस्त तक होगा। चौथा और अंतिम टेस्ट पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वींस पार्क ओवल में 18 से 22 अगस्त तक होगा। भारत ने पिछली बार 2011 में वेस्टइंडीज का दौरा किया था। भारत ने वह सीरीज 1-0 से जीती थी।

टीम : विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, मुरली विजय, शिखर धवन, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, रोहित शर्मा, रिद्धिमान साहा, रविचंद्रन अश्विन, अमित मिश्रा, रवींद्र जडेजा, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, शार्दुल ठाकुर, स्टुअर्ट बिन्नी।

 

Related Articles

Back to top button