स्पोर्ट्स

जब धौनी भूल गए कि अब वो नहीं हैं कप्तान, कर दिया कुछ ऐसा

पुणे में हो रहे पहले वनडे मैच में एक समय ऐसा भी आया जब महेंद्र सिंह धौनी भूल गए कि अब वो टीम इंडिया के कप्तान नहीं है।

15_01_2017-dhoni-on-udrs-india

नई दिल्ली। महेंद्र सिंह धौनी ने भले ही भारतीय टीम की वनडे और टी-20 की कप्तानी छोड़ दी। धौनी के बाद टीम इंडिया की कमान भले ही विराट के हाथ में आ गई हो। लेकिन माही का टशन अभी बरकरार है। ऐसा ही कुछ देखने को मिला पुणे में खेले गए पहले वनडे मैच में।

जब भूल गए माही कि उन्होंने छोड़ दी है कप्तानी

इंग्लैंड की पारी के 27वें ओवर में हर्दिक पांड्या गेंदबाज़ी कर रहे थे। इस ओवर की आखिरी गेंद पर पांड्या के सामने थे इंग्लिश कप्तान इयान मोर्गन। पांड्या ने इस ओवर की आखिरी गेंद फेंकी और गेंद बल्ले को छूते हुए विकेटकीपर धौनी के हाथों में जा पहुंची। धौनी ने अपील की पर अंपायर ने मोर्गन को नॉट आउट दिया। अंपायर के फैसले के तुंरत बाद धौनी ने अपने हाथों से T बना दिया (यूडीआरएस मांगा)। एक पल को ऐसा लगा कि जैसे वो भूल गए हैं कि अब वो टीम इंडिया के कप्तान नहीं हैं, लेकिन दूसरे ही पल धौनी ने विराट की ओर देखा और उन्हें DRS लेने को कहा।

विराट ने भी धौनी के इस सुझाव को तुंरत मान लिया और यूडीआरएस ले लिया। जब थर्ड अंपायर ने टीवी रिप्ले को देखा तो फील्ड अंपायर को अपना फैसला बदलने के कहा। तब जाकर फील्ड अंपायर ने मोर्गन को आउट दिया।धौनी ने एक बार फिर से अपने चतुर दिमाग का परिचय दिया और विराट ने भी उनका समर्थन किया। वैसे भी विराट ने पुणे मैच से पहले ही कहा था कि वो यूडीआरएस के लिए धौनी पर सबसे ज्यादा भरोसा करेंगे और मैच के दौरान उन्होंने अपनी कथनी को करनी में बदल कर भी दिखाय़ा।

Related Articles

Back to top button