उत्तर प्रदेशराज्य

जब नशे में धुत सिग्नल इंचार्ज गया सो, वेस्टर्न रेलवे में हड़कंप

उत्तर प्रदेश के बिजनौर में इंडियन रेलवे की बड़ी लापरवाही उजागर हुई है. दरअसल, शुक्रवार की रात पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मुरशदपुर रेलवे स्टेशन का सिग्नल इंचार्ज शराब पीकर स्टेशन पर ही सो गया जिसके कारण वहां से गुजरने वाली ट्रेनों को जगह जगह खड़ा करना पड़ा. इस घटना से वेस्टर्न रेलवे में हड़कंप मच गया.

सिग्नल इंचार्ज की इस लापरवाही के कारण तीन ट्रेनों को लाइन क्लियर होने का संकेत नहीं मिला जिसके कारण उन्हें रास्ते में ही रोकना पड़ा. इस दौरान जम्मूतवी-हावड़ा रेलवे लाइन पर ट्रेनों के आवागमन को भी रोक दिया गया. दरअसल, ट्रेनों के ड्राइवर्स को सिग्नल का संकेत नहीं मिला तो उन्होंने अधिकारियों से संपर्क किया. सूचना पाकर स्टेशन पर पहुंचे अधिकारियों ने पाया कि सिग्नल इंचार्ज शराब पीकर सोया हुआ था.

सिग्नल इंचार्ज की इस लापरवाही पर संज्ञान लेते हुए रेलवे ने उसे निलंबित कर दिया है. नजीबाबाद से लगभग 10 किलोमीटर की दूरी पर स्थित मुरशदपुर रेलवे स्टेशन पर दीप सिंह नाम के सिग्नल इंचार्ज की ड्यूटी थी. जहां वो देर रात शराब पीकर सो गया. रात करीब 10.30 बजे नजीबाबाद के स्टेशन मास्टर अविनाश गुप्ता ने उससे संपर्क साधने की कोशिश की लेकिन उसकी तरफ से कोई फीडबैक नहीं मिला.

इसके बाद अधिकारी वहां पहुंचे और सिग्नल इंचार्ज को स्टेशन पर बने बेंच पर सोता पाया. उसके बेंच के नीचे शराब की बोतलें थीं. मामले की गंभीरता को देखते हुए सिग्नल इंचार्ज को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है. साथ ही उसका मेडिकल भी कराया गया और उसके खिलाफ जांच के आदेश दे दिए गए हैं.

Related Articles

Back to top button